विदेश भेजने के दो मामलों में ठगे 28 लाख

विदेश भेजने के दो मामलों में पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने पीड़ितों से 28 लाख 20 हजार रुपये ठग लिए। लाडवा निवासी आदित्य गर्ग ने थाना लाडवा में शिकायत दर्ज कराई कि उसे जानकारी मिली थी कि मनीष रोहिला लोगों को विदेश भेजने का कार्य करता है। गोल्डी कुमार संदीप कुमार व साहिब सिंह आस्ट्रेलिया जाने के इच्छुक थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 09:40 AM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 09:40 AM (IST)
विदेश भेजने के दो मामलों में ठगे 28 लाख
विदेश भेजने के दो मामलों में ठगे 28 लाख

संवाद सहयोगी, लाडवा : विदेश भेजने के दो मामलों में पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने पीड़ितों से 28 लाख 20 हजार रुपये ठग लिए।

लाडवा निवासी आदित्य गर्ग ने थाना लाडवा में शिकायत दर्ज कराई कि उसे जानकारी मिली थी कि मनीष रोहिला लोगों को विदेश भेजने का कार्य करता है। गोल्डी कुमार, संदीप कुमार व साहिब सिंह आस्ट्रेलिया जाने के इच्छुक थे। आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर मनीष रोहिला से बातचीत की गई तो उसने उन्हें आश्वासन दिया कि वह तीनों को आस्ट्रेलिया भेज देगा। उनके कहने पर उन्होंने तीनों के पासपोर्ट व अन्य कागजात उसे दे दिए। 11 लाख रुपये पर सदस्य को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर मांगे गए। 28 नवंबर 2018 को मनीष रोहिला ने फोन किया कि गोल्डी का वीजा आ गया है। 11 लाख रुपये तैयार रखें, उनके आश्वासन के बाद, उन्होंने 11 लाख रुपये मनीष को दे दिए। चार दिसंबर 2018 को मनीष ने उन्हें संदीप व साहिब सिंह के वीजा के पैसे देने को कहा। छह दिसंबर 2018 को कुरुक्षेत्र में एक दफ्तर में 15 लाख रुपये दे दिए, जिसकी वीडियो रिकॉíडंग भी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि 10 दिसंबर तक तीनों की टिकट हो जाएगा, लेकिन न तो टिकट हुई और न ही उन्हें आस्ट्रेलिया भेजा गया। इस बारे में कई बार पंचायतें भी हुई, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। आरोपित ने उन्हें अलग-अलग राशि के अलग-अलग चेक भी दिए गए, मगर चेक बाउंस हो गए। इसकी शिकायत एसपी को दी।

दूसरे मामले में निवारसी निवासी जोगिद्र सिंह ने थाना लाडवा में शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने बेटे सविद्र को कनाडा भेजना चाहता था। उसकी मुलाकात कतरावड़ी निवासी बहार के साथ हुई थी। उसने उसके पुत्र को कनाडा भेजने के लिए 12 लाख रुपये की मांग की। आरोपित ने उसे किश्तों में दो लाख 20 हजार रुपये पहले देने के लिए कहा। पैसे लेने के बाद वह आनाकानी करने लगा। जब उसने राशि मांगी तो उसे तीन चेक दिए गए, मगर खाते में बकाया राशि न होने पर वह बाउंस हो गए। पैसे मांगने पर आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

chat bot
आपका साथी