मुख्यमंत्री कुरुक्षेत्र के लोगों आज देंगे करीब 59 करोड़ की योजनाओं की सौगात

जिले के लोगों को लोकनायक जयप्रकाश सिविल अस्पताल सहित 59 करोड़ की योजनाओं की सौगात आज मिलेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीसी पर तीन उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:50 PM (IST)
मुख्यमंत्री कुरुक्षेत्र के लोगों आज देंगे करीब 59 करोड़ की योजनाओं की सौगात
मुख्यमंत्री कुरुक्षेत्र के लोगों आज देंगे करीब 59 करोड़ की योजनाओं की सौगात

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले के लोगों को लोकनायक जयप्रकाश सिविल अस्पताल सहित 59 करोड़ की योजनाओं की सौगात आज मिलेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीसी पर तीन उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। मुख्य कार्यक्रम हिसार में होगा। यहां से प्रदेशभर की परियोजनाओं का एक साथ उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। जिला स्तर पर इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सरकार अपना एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर इन परियोजनाओं को लोगों को तोहफा देगी।

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने सोमवार को कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के बाद वीसी पर अधिकारियों से इनकी रिपोर्ट ली। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 27 अक्टूबर को हिसार से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से दो प्रोजेक्ट को आमजन के सपूर्द करेंगे और एक परियोजना का शिलान्यास करेंगे। सर्किट हाउस में सुबह 10:30 बजे होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद नायब सिंह सैनी करेंगे। खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह, थानेसर विधायक सुभाष सुधा, शाहाबाद के विधायक एवं शुगर फैड के चेयरमैन रामकरण काला उपस्थित रहेंगे।

नया अस्पताल व पीएचसी को अपग्रेड

डीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार लोकनायक जयप्रकाश सिविल अस्पताल में 100 बैड के नए भवन का निर्माण पूरा हो चुका है। इस परियोजना पर 39.33 करोड़ रुपये का बजट खर्च किया गया है। इसी तरह उपमंडल लाडवा के गांव बाबैन की पीएसची को अपग्रेड कर सीएचसी बनाया गया है। इस पर 9.51 करोड़ रुपये का बजट खर्च किया गया है। शाहाबाद के गांव कठवा से बीबीपुर मार्ग पर मारकंडा नदी पर 10 करोड़ 24 लाख 57 हजार की लागत से बनने वाले पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने सीटीएम प्रीतपाल सिंह, डीआइओ विनोद सिगला, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन अमित मनोचा सहित अन्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।

chat bot
आपका साथी