मधुमक्खी पालक से शहद खरीदने के नाम पर 31 हजार रुपये ठगे

कुरुक्षेत्र। थाना केयूके के अंतर्गत मधुमक्खी पालक से शहद खरीदने के नाम पर अज्ञात लोगों ने 31 हजार रुपये ठग लिए। आरोपितों ने यह राशि पेटीएम के जरिए ठगी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:40 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 08:40 AM (IST)
मधुमक्खी पालक से शहद खरीदने के नाम पर 31 हजार रुपये ठगे
मधुमक्खी पालक से शहद खरीदने के नाम पर 31 हजार रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थाना केयूके के अंतर्गत मधुमक्खी पालक से शहद खरीदने के नाम पर अज्ञात लोगों ने 31 हजार रुपये ठग लिए गए। आरोपितों ने यह राशि पेटीएम के जरिए ठगी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ब्रह्मसरोवर के समीप रहने वाले दर्शनलाल ने थाना केयूके में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास किसी अनजान व्यक्ति का फोन आया कि उसे शहद चाहिए। फोन करने वाले ने अपना नाम जय किशन बताया और कहा कि वह आर्मी में नौकरी करता है। उसका आदमी शहद लेने के लिए आएगा। रेट तय करने के बाद उसे कहा कि वह उसे पे-फोन से पैसे भेज देगा। सायं चार बजे फोन आया कि वह पे-फोन से पैसे भेज रहा है। वह फोन को न काटे और अपना बैलेंस चैक करके बताए। उसे बताया कि उसके वाट्सअप पर एक स्कैन कोड आया है, उसे पे-फोन पर खोलकर ओके करके खाते से दो हजार रुपये आए। पैसे आने की बजाए उसके पैसे कट गए। आरोपित ने कहा कि वह दोबारा 10 रुपये डालकर दिखाता है। इस बार उसके खाते से दो-दो हजार दो बार फिर कट गए। आरोपित ने कहा कि वह चिता न करे, जितने पैसे कटे हैं वह आपको वापस कर देगा। वह छह हजार रुपये उसके व पांच हजार शहद के भेज रहा है। उसने भी वहीं प्रकिया शुरु कर दी। उसके खाते से किसी विरेंद्र कुमार मौर्य के खाते में 11-11 हजार रुपये दो बार में कट गए। जब उसने शिकायत की तो कहा कि नेटवर्क के कारण सर्वर डाउन है। उसके खाते में 24 घंटे में ट्रांजेक्शन हो जाएगी। आरोपितों ने इस तरह उसके खाते से 31 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जय किशन व विक्रम बालू के खिलाफ केस दर्ज कर जांच एएसआइ कर्मवीर को दी है।

chat bot
आपका साथी