सीबीएसई 10वीं व 12वीं की री-अपीयर की परीक्षा 22 से, हैंड सैनिटाइजर लाने की छूट

कुरुक्षेत्र। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं व 12वीं कक्षा की री-अपीयर की परीक्षा 22 से 30 सितंबर तक लेगा। ये परीक्षा ऑफलाइन होंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:20 AM (IST)
सीबीएसई 10वीं व 12वीं की री-अपीयर की परीक्षा 22 से, हैंड सैनिटाइजर लाने की छूट
सीबीएसई 10वीं व 12वीं की री-अपीयर की परीक्षा 22 से, हैंड सैनिटाइजर लाने की छूट

जासं, कुरुक्षेत्र : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं व 12वीं कक्षा की री-अपीयर की परीक्षा 22 से 30 सितंबर तक लेगा। ये परीक्षा ऑफलाइन होंगी। बोर्ड ने परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थियों व अभिभावकों को गाइडलाइन जारी की है। इनकी पालना करने पर ही परीक्षार्थी परीक्षा देने की मंजूरी दी जाएगी।

सीबीएसई को-ऑर्डिनेटर एवं डीएवी पब्लिक स्कूल की प्रिसिपल गीतिका जसूजा ने बताया कि बोर्ड की ओर से 22 से 30 सितंबर तक ऑफलाइन मोड में परीक्षाएं लेगा। जिले में इसके लिए दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एक डीएवी पब्लिक स्कूल और दूसरा अग्रसेन पब्लिक स्कूल है। जिसमें 10वीं के लगभग 350 परीक्षार्थी और 12वीं के लगभग 500 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा में 10वीं के परीक्षार्थी एक या दो विषयों और 12वीं के छात्र मात्र एक विषय की री-अपीयर परीक्षा में बैठेंगे। एक परीक्षार्थी को परीक्षाओं में दो दिन ही उपस्थित होना पड़ेगा। इसके अलावा बोर्ड ने विद्यार्थियों व अभिभावकों के लिए गाइडलाइन जारी की है।

बोर्ड ने ये जारी की गाइडलाइन

विद्यार्थी को एडमिट कार्ड व स्कूल पहचान पत्र लाना होगा। पारदर्शी बोतल में पॉकेट हैंड सैनिटाइजर लाना होगा। मुंह पर मास्क व हाथ में दस्ताने पहने होंगे। व्यक्तिगत उपयोग के लिए पारदर्शी पानी की बोतल लानी होगी। शारीरिक दूरी के नियमों की पालना करना अनिवार्य। परीक्षा कक्ष में प्रश्न पत्र का लेन-देन नहीं किया जाएगा। परीक्षा केंद्र आने व जाने तक सुरक्षित वाहन का प्रयोग।

chat bot
आपका साथी