हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आरोही परीक्षा में बैठेंगे 5290 अभ्यर्थी

नगराधीश सतबीर कुंडू ने कहा कि जिले में 29 सितंबर को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आरोही परीक्षा होगी। इसमें 5290 बच्चे परीक्षा देंगे जिनके लिए 11 स्थानों पर 17 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। सीटीएम स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में परीक्षा की तैयारियों से संबंधित बैठक ले रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 06:35 AM (IST)
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आरोही परीक्षा में बैठेंगे 5290 अभ्यर्थी
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आरोही परीक्षा में बैठेंगे 5290 अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : नगराधीश सतबीर कुंडू ने कहा कि जिले में 29 सितंबर को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आरोही परीक्षा होगी। इसमें 5290 बच्चे परीक्षा देंगे, जिनके लिए 11 स्थानों पर 17 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं। सीटीएम स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में परीक्षा की तैयारियों से संबंधित बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आरोही परीक्षा 28, 29 और 30 सितंबर को आयोजित होगी, जबकि जिले में यह परीक्षा सिर्फ 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा टीचिग व नॉन-टीचिग पदों के लिए आयोजित हो रही है। उन्होंने बताया कि जिले में बनाए गए 17 में से दो परीक्षा केंद्रों में सुबह और सायं के सत्र में परीक्षा होगी, जबकि बाकी केंद्रों में परीक्षा सिर्फ सायं कालीन सत्र में ही आयोजित की जाएगी। प्रात:कालीन सत्र में परीक्षा 10 बजकर 30 मिनट से 12 बजे तक होगी और सायं कालीन सत्र में परीक्षा बाद दोपहर तीन बजे से सायं पांच बजे तक होगी।

उन्होंने कहा कि परीक्षा से संबंधित केंद्रों में वीडियोग्राफी करवाई जाएगी तथा परीक्षार्थियों की बायोमीट्रिक्स हाजिरी भी होगी। केंद्रों में जैमर व फ्रिस्किग की व्यवस्था भी करवाई जाएगी। परीक्षा से सम्बन्धित उड़नदस्ते भी बनाए गए हैं तथा परीक्षार्थी को कोई भी इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम नहीं ले जाने दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगर कोई नया आदमी ड्यूटी दे रहा हो तो उसको सारे नियम बता दें ताकि कोई गलती ना हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा से सम्बन्धित पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से आए अधीक्षक भूपेंद्र सिंह उपस्थित थे। इन परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा : सीटीएम ने कहा कि परीक्षा के लिए 11 स्थान चयनित किए गए हैं, जहां पर 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन स्थानों में भगवान परशुराम कालेज सेक्टर-पांच, बीआर कालेज ऑफ एजुकेशन सलारपुर रोड, अग्रसेन पब्लिक स्कूल सेक्टर-13, डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर-तीन, महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल सेक्टर-सात, विज्डम व‌र्ल्ड स्कूल सेक्टर चार, सहारा काम्प्रीहेंसिव स्कूल अभिमन्युपर रोड, श्रीमति केसरी देवी लोहिया पब्लिक स्कूल लौहार माजरा, श्रीकृष्ण संस्थान ऑफ इंजीनियरिग एंड टेक्नालॉजी रत्नडेरा रोड, पूजा माडर्न पब्लिक स्कूल नजदीक पुलिस लाइन और सैनी पब्लिक स्कूल नजदीक नई अनाज मंडी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी