बीए के रिजल्ट घोषित नहीं, एमए के फार्म का आज अंतिम दिन

जगमहेंद्र सरोहा कुरुक्षेत्र नए सिस्टम में ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में परीक्षा सफल कराकर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 09:46 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 09:46 AM (IST)
बीए के रिजल्ट घोषित नहीं, एमए के फार्म का आज अंतिम दिन
बीए के रिजल्ट घोषित नहीं, एमए के फार्म का आज अंतिम दिन

जगमहेंद्र सरोहा, कुरुक्षेत्र

नए सिस्टम में ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में परीक्षा सफल कराकर सुर्खियों में आया कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय अब परिणाम जारी करने में पिछड़ रहा है। हाल यह है कि बुधवार को एमए के आवेदन का अंतिम दिन है और स्नातक की कक्षाओं के परिणाम तक जारी नहीं किए जा सके हैं। ऐसे में विद्यार्थी पशोपेश की स्थिति में है। उनको आगे जाने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने कोरोना काल में 10 सितंबर को स्नातक अंतिम वर्ष और दूसरी कक्षाओं की परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में ली थी। इसमें परीक्षार्थी को प्रश्नपत्र ऑनलाइन दिया गया था। वह ऑफलाइन परीक्षा कर सकता था और फिर इसकी पीडीएफ या उत्तरपुस्तिका कालेज या विश्वविद्यालय में जमा करा सकता था। अधिकतर कक्षाओं की परीक्षा अक्टूबर के पहले सप्ताह में समाप्त हो गई। विश्वविद्यालय ने एक सप्ताह में रिजल्ट घोषित करने का दावा किया था, लेकिन महीने के आखिरी सप्ताह में भी रिजल्ट घोषित नहीं किए जा सके हैं।

युवाओं के लिए परेशानी

कुवि ने एमए की कक्षाओं के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर तय की है। युवाओं ने दाखिले के लिए आवेदन भी किया हुआ है। स्नातक अंतिम वर्ष के रिजल्ट बिना कट ऑफ जारी नहीं की जा सकती। जबकि रिजल्ट अब तक जारी नहीं किया जा सका है। ऐसे में युवाओं की चिता लगातार बढ़ती जा रही है। फार्मेसी में बाकी सीटो में आवेदन अंतिम तारीख 30 की

कुवि ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, फार्मेसी कांउसिल ऑफ इंडिया और एआईसीटीई की अनुमोदित बीफार्मेसी और एमफार्मेसी पाठ्यक्रम भी देता है। हरियाणा स्टेट टैक्निकल एजुकेशन सोसाइटी ने बीफार्मेसी कोर्स में प्रवेश के लिए कांउसलिग के दो राउंड पूरे कर लिए है। बाकी सीटों पर आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर है और व्यक्तिगत परामर्श दो नवंबबर को फार्मेसी संस्थान में किया जाएगा। स्नातक की कई कक्षाओं के परिणाम जारी नहीं किए जा सके हैं। एमए के आवेदन की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर है। स्नातक के परिणामों के बिना कट ऑफ जारी नहीं की जा सकती। कुवि परिणाम जल्द घोषित करने के साथ इसकी तारीख बढ़ाने पर विचार कर रही है।

-दीपक राय बब्बर, उप निदेशक, संचार विभाग, कुवि।

chat bot
आपका साथी