नौ दिन पूजन के बाद आज होगा श्री गणेश जी का विसर्जन

नौ दिन से चल रहे श्री गणेश के पूजन के उपरांत रविवार को विसर्जन होगा। विसर्जन से पूर्व शनिवार को गणेश उत्सव कमेटी, गणेश मित्र मंडल व लायलपुर बस्ती के शिव मंदिर से आयोजित गणेश पूजन कमेटी ने शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत हुआ और प्रसाद वितरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:39 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:39 AM (IST)
नौ दिन पूजन के बाद आज होगा श्री गणेश जी का विसर्जन
नौ दिन पूजन के बाद आज होगा श्री गणेश जी का विसर्जन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : नौ दिन से चल रहे श्री गणेश के पूजन के उपरांत रविवार को विसर्जन होगा। विसर्जन से पूर्व शनिवार को गणेश उत्सव कमेटी, गणेश मित्र मंडल व लायलपुर बस्ती के शिव मंदिर से आयोजित गणेश पूजन कमेटी ने शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत हुआ और प्रसाद वितरित किया गया।

शहर के मुख्य बाजार से शोभायात्रा आरंभ हो कर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पूजन स्थल पर पहुंची। शोभायात्रा में श्री गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धालुओं ने होली खेली और गणेश जी के जयकारों से शहर को गूंजा दिया। लायलपुर बस्ती के शिव मंदिर में चल रहे गणेश महोत्सव का रविवार को समापन होगा। महोत्सव समापन की पूर्व संध्या पर पंडित रमेश अवस्थी ने कहा कि हमारे देश में प्राचीनकाल से ही त्योहारों का एक विशेष महत्व रहा है, जिनमें से एक गणोश महोत्सव भी है। महाराष्ट्र के अलावा हरियाणा सहित पूरे देश भर में श्री गणेश महोत्सव को पूरे उत्साह व धूमधाम से मनाया जाता है। इस मौके पर आरती से पूर्व भक्तों ने खूब फूलों की वर्षा की तथा पार्षद राधे श्याम की ओर से मोदक का प्रसाद वितरित किया गया।

श्री ऋद्धि सिद्धि विनायक मंडल के दूसरे गणेशोत्सव में बड़ी संख्या में आए श्रद्धालुओं ने गणपति जी की पूजा करके आशीर्वाद लिया। जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन प्रवीण चौधरी, कांग्रेस नेता अंकित गुप्ता, संजय चौधरी, महंत भूपेंद्र ¨सह राद्दढ़ा गद्दी वाले, डॉ. महेश तनेजा, बलजीत ¨सह, निहाल गर्ग एडवोकेट एवं शिरड़ी सांई मंदिर के अध्यक्ष डॉ. विजय शर्मा ने गणेश पूजा में भाग लिया। मंडल के अध्यक्ष सुधीर चुघ, विनोद सहगल, बंटी अरोड़ा, दीपक नैय्यर व ऋषि अरोड़ा सहित अन्य सदस्यों ने सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न प्रदान किया।

chat bot
आपका साथी