स्वच्छता योद्धाओं को मान-सम्मान देने के लिए चलाई जाएगी धन्यवाद की मुहिम

थानेसर में सफाई को लेकर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। शहर में कूड़ा चार्ज लेने के साथ स्वच्छता के योद्धाओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए योजना तैयार की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 07:32 AM (IST)
स्वच्छता योद्धाओं को मान-सम्मान देने के लिए चलाई जाएगी धन्यवाद की मुहिम
स्वच्छता योद्धाओं को मान-सम्मान देने के लिए चलाई जाएगी धन्यवाद की मुहिम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थानेसर में सफाई को लेकर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। शहर में कूड़ा चार्ज लेने के साथ स्वच्छता के योद्धाओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए योजना तैयार की गई है।

जिला निकाय आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने शुक्रवार को विधायक सुभाष सुधा के साथ पूरे प्लान पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता योद्धाओं को मान-सम्मान देने के लिए धन्यवाद कहने की मुहिम चलाई जाएगी। इस मुहिम के पीछे नगरपरिषद में 382 कर्मचारियों का उत्साह वर्धन करना होगा।

जिला निकाय आयुक्त ने कहा कि अक्सर देखने को मिलता है कि सफाई कर्मचारियों को डांट फटकार का सामना करना पड़ता है और गली, मौहल्लों को साफ करने वाले इस स्वच्छता योद्धा को धन्यवाद कहने और थानेसर की झप्पी मिलने की बजाय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ता है। इसलिए स्वच्छता योद्घाओं को थानेसर की झप्पी मिलने के साथ-साथ धन्यवाद कहने की मुहिम को शुरू किया गया है।

कचरा प्रबंधन के लिए डोर टू डोर कलेक्शन करने पर होगा फोकस

जिला निकाय आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने बताया कि शहर में डोर-टू्-डोर कूड़ा कलेक्शन तेज किया जाएगा। खुद सीटीएम हरप्रीत कौर ने कचरा कलेक्शन के लिए सौ रुपये की पर्ची कटवाई है। नप ने डोर टू डोर कलेक्शन की दरें भी तय कर दी हैं। 222 वर्ग गज से नीचे के रिहायशी मकान 50 रुपये, पेन शाप, चाय की दुकान 80 रुपये, 222 वर्गगज से ऊपर केरिहायशी मकान, डेली नीडस व कपड़े की दुकान, आफिस दो कमरे सरकारी स्कूल, वर्क शाप टायर पंक्चर शाप, रेहड़ी चालक स्ट्रीट वेंडर से 100 रुपये चार्ज लिए जाएंगे। कैमिस्ट शाप, लेबोरेट्री से 200 रुपये, बैंक, बैकरी की छोटी दुकानें, पीजी, होस्टल, प्राइवेट स्कूल 100 बच्चों से ज्यादा होने पर गेस्ट हाउस 10 कमरों से ज्यादा, वर्कशाप रिपेयर, स्पेयर्स पा‌र्ट्स शाप, मीट शाप से 500 रुपये, धर्मशाला 550, बैंक फ्लोर एरिया एक हजार वर्गफुट से ज्यादा, व्हीकल शोरुम, रिपेयर, स्पेयर पा‌र्ट्स 750 रुपये लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी