73वें रक्तदान शिविर में 29 यूनिट रक्त एकत्रित

सर्व समाज कल्याण सेवा समिति द्वारा एलएनजेपी अस्पताल के रक्तकोष में 73वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. विनोद कुमार ने शिविर में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। शिविर की अध्यक्षता संस्था के संरक्षक भारत भूषण ने की व एएसआई शर्मिला बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 07:51 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 07:51 AM (IST)
73वें रक्तदान शिविर में 29 यूनिट रक्त एकत्रित
73वें रक्तदान शिविर में 29 यूनिट रक्त एकत्रित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

सर्व समाज कल्याण सेवा समिति द्वारा एलएनजेपी अस्पताल के रक्तकोष में 73वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. विनोद कुमार ने शिविर में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। शिविर की अध्यक्षता संस्था के संरक्षक भारत भूषण ने की व एएसआई शर्मिला बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंची। मुख्यातिथि ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

डॉ. विनोद ने कहा कि रक्त किसी फैक्टरी में उत्पन्न नहीं किया जा सकता, इसलिए युवाओं को चाहिए कि वे हर तीन माह बाद रक्तदान करें। उन्होंने कहा कि रक्त दान करने से किसी भी प्रकार की कमजोरी नहीं आती। रक्तदान से शरीर को फायदा ही मिलता है। विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंची एएसआई शर्मिला ने कहा कि रक्तदाता ही हमारे असली हीरो हैं जो रक्तदान कर किसी अनजान व्यक्ति की जान बचाने का काम करते हैं। वह भी आज इस शिविर में रक्तदान करना चाहती थी लेकिन हिमोग्लोबिन कम होने कारण रक्तदान नहीं कर पाई, लेकिन उसके पति संसार सिंह ने इस शिविर में रक्तदान कर इस कमी को पूरा किया। सर्व समाज कल्याण सेवा समिति के वरिष्ठ सदस्य मोहन भागरथ ने बताया इस शिविर मे लोकनायक जयप्रकाश नागरिक अस्पताल की टीम नरेश सैनी, करनैल सैनी, डॉ. सीमा सिंह, रुबिका, नेहा ने रक्त एकत्रित किया। इस मौके पर जितेंद्र रोहिला, गुरप्रीत सिंह, सुनील चौहान, मदन लाल, रिषिपाल, अनिल कुमार, विकास चौहान, दीपक, सुशांत, लवप्रीत सिंह, सतीश कुमार, सुरेंद्र सैनी, राहुल, प्रेम खेड़ा, अंग्रेज सिंह, पृथ्वी राज, गुरनाम सिंह मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी