शराब के ठेकों से 29 सैंपल भरे, डीईटीसी खुद मैदान में उतरे

आबकारी एवं कराधान विभाग मिलावटी शराब को रोकने के लिए सजग हो गया है। खुद डीईटीसी राजकुमार ने इसमें मोर्चा संभाल लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 07:18 AM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 07:18 AM (IST)
शराब के ठेकों से 29 सैंपल भरे, डीईटीसी खुद मैदान में उतरे
शराब के ठेकों से 29 सैंपल भरे, डीईटीसी खुद मैदान में उतरे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आबकारी एवं कराधान विभाग मिलावटी शराब को रोकने के लिए सजग हो गया है। खुद डीईटीसी राजकुमार ने इसमें मोर्चा संभाल लिया है। डीईटीसी ने शहर सहित जिले के कई ठेकों से शराब के 29 सैंपल भरे हैं।

पानीपत, सोनीपत व फरीदाबाद में मिलावटी शराब से दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी। कुरुक्षेत्र में भी मिलावटी शराब की सूचनाएं थी। कई जगह भट्ठियों पर शराब बनाई जा रही हैं। दैनिक जागरण ने सात नवंबर को खेतों अबौर बंद फैक्ट्रियों में तैयार हो रही जानलेवा शराब हैडिग से समाचार प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। आबकारी एवं कराधान विभाग के डीईटीसी राजकुमार ने सोमवार को लघु सचिवालय कार्यालय में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सोनीपत-पानीपत व सहित कुछ अन्य जिलों में मिलावटी, अवैध व जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों की मौत हुई है। इसको जिले में गंभीरता से लेने की जरूरत है। डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने पूरी सतर्कता बरतते हुए शराब के ठेकों से सैंपल लेने का विशेष अभियान शुरू करने के आदेश दिए हैं। ठेकों से हर रोज सैंपल लिए जा रहे हैं। इन सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। इसकी रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

27 जोन में 54 ठेके और 161 सब ठेके

डीईटीसी राजकुमार ने बताया कि जिले में 27 जोन बनाकर 54 ठेकों व 161 सब ठेकों को अच्छी गुणवता की शराब के लिए लाइसेंस दिए गए हैं। कुछ लोग अवैध खुर्दे चलाकर शराब बेचने का प्रयास करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। उन्होंने लोगों से अवैध दुकानों से शराब न लेने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी