वीरेंद्र मराठा दिल्ली में करेंगे एकता शक्ति पार्टी का कांग्रेस में विलय

एकता शक्ति पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष वीरेंद्र मराठा 24 मई को दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के नेतृत्व में हुड्डा निवास पर अपनी पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करेंगे। मराठा के साथ उनके कार्यकर्ता भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। मराठा वीरेंद्र वर्मा ने होटल प्रेम प्लाजा में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी के विलय के बाद 3 जून को भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के नेतृत्व में समालखा में होने वाली जनक्रांति रथयात्रा रैली में उनके समर्थक हजारों की संख्या में भाग लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 09:00 PM (IST)
वीरेंद्र मराठा दिल्ली में करेंगे एकता शक्ति पार्टी का कांग्रेस में विलय
वीरेंद्र मराठा दिल्ली में करेंगे एकता शक्ति पार्टी का कांग्रेस में विलय

जागरण संवाददाता, करनाल : एकता शक्ति पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष वीरेंद्र मराठा 24 मई को दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के नेतृत्व में हुड्डा निवास पर अपनी पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करेंगे। मराठा के साथ उनके कार्यकर्ता भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। मराठा वीरेंद्र वर्मा ने होटल प्रेम प्लाजा में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी के विलय के बाद 3 जून को भूपेंद्र ¨सह हुड्डा के नेतृत्व में समालखा में होने वाली जनक्रांति रथयात्रा रैली में उनके समर्थक हजारों की संख्या में भाग लेंगे।

2003 में हुआ था एकता शक्ति पार्टी का गठन

वीरेंद्र मराठा ने कहा कि उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी के पद पर रहते हुए उतरी हरियाणा की जनता के साथ हो रहे भेदभाव को देखते हुए अपने पद से इस्तीफा देकर एकता शक्ति का राजनीतिक पार्टी के रूप में अक्तूबर 2003 में गठन किया। 2004 के चुनाव में पार्टी ने तीन लोकसभा अंबाला, कुरुक्षेत्र व करनाल में उम्मीदवार खड़े किए। विधानसभा चुनाव में एकता शक्ति ने 34 उम्मीदवार उतारे, जिनमें से चार पांच को छोड़ सभी ने 3000 से 19000 तक मत प्राप्त किए।

2009 के लोकसभा चुनाव में वीरेंद्र मराठा ने खुद करनाल लोकसभा से चुनाव लड़ा और 2 लाख 30 हजार वोट लेकर इनेलो भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी पूर्व गृह राज्यमंत्री आइडी स्वामी को तीसरे नंबर पर धकेलते हुए नंबर 2 पर पहुंचे, जबकि कांग्रेस के अर¨वद शर्मा (3 लाख 3 हजार वोट) से महज 74 हजार का अंतर रहा। 2014 के विधानसभा चुनाव मराठा ने असंध विधानसभा से लड़ा और इनेलो के प्रत्याशी को नंबर 3 पर धकेलते हुए भाजपा प्रत्याशी से महज थोड़े से वोटों के अंतर (3000) से रह गए।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पार्टी के उपप्रधान जीत ¨सह झींडा, महासचिव जयनारायण शर्मा, पूर्व विधायक रिसाल ¨सह, किसान मोर्चा अध्यक्ष कृष्ण हैबतपुर, खेल एवं संास्कृतिक प्रकोष्ठ प्रभारी मा. रामकुमार पीटीआई व सचिव निशान ¨सह चट्ठा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी