छात्र लामबंद, नारेबाजी के साथ लगाया जाम

टोल बचाने के लिए कुटेल से गुजरने वाले वाहनों की आवाजाही के खिलाफ छात्र लामबंद हो गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के सैकड़ों छात्रों ने सड़क जाम कर दी और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Feb 2020 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 11 Feb 2020 08:30 AM (IST)
छात्र लामबंद, नारेबाजी के साथ लगाया जाम
छात्र लामबंद, नारेबाजी के साथ लगाया जाम

संवाद सहयोगी, घरौंडा : टोल बचाने के लिए कुटेल से गुजरने वाले वाहनों की आवाजाही के खिलाफ छात्र लामबंद हो गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के सैकड़ों छात्रों ने सड़क जाम कर दी और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि टोल बचाने के लिए कुटेल गांव से गुजरने वाले वाहनों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। स्कूल के सामने हादसे होने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने कई बार यहां पर हाइट बैरियर लगाने की मांग की है, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है। राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर बसताड़ा के पास स्थित टोल प्लाजा से बचने के लिए भारी वाहनों के साथ ही हजारों छोटे वाहन कुटेल के रास्ते दोबारा नेशनल हाईवे पर चढ़ते है, जिससे कुटेल की दोनों सड़कों पर वाहनों का तांता लगा रहता है। लगातार वाहनों के गुजरने से ग्रामीणों के साथ ही स्कूली छात्रों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन वाहनों से कई बार विद्यार्थी और ग्रामीण हादसे का शिकार भी हुए हैं। छात्रों और ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है। सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा। स्कूली छात्रों ने स्कूल के मेन गेट के सामने सड़क को जाम कर दिया, जिससे दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई।

छात्रा शिवानी, नैंसी, रेखा आदि का कहना है कि टोल बनने से पहले गांव की सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन ही दिखाई देता था, लेकिन टोल बनने के बाद बिना रुके वाहन यहां से निकल रहे हैं। टोल बचाने के लिए वाहन चालक कुटेल गांव की सड़कों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कुटेल रोड पर एक ही हाइट बैरियर लगा हुआ है, लेकिन वाहन चालक गांव से एंट्री कर मुबारकाबाद से निकल जाते हैं। छात्रों ने कुटेल मोड़ के पास एक ओर हाइट बैरियर लगाने की मांग की है। विद्यार्थियों के सड़क जाम करने की सूचना मिलने के बाद सरपंच संदीप कल्याण ने छात्रों को शांत किया।

chat bot
आपका साथी