विधायक ने गंदे नाले एवं सड़क निर्माण कार्य का लिया जायजा

विधायक हरविद्र कल्याण ने एक लाख 73 हजार रुपये की लागत से बनने वाले गंदे नाले एवं सड़क निर्माण स्थल का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 08:43 AM (IST)
विधायक ने गंदे नाले एवं सड़क निर्माण कार्य का लिया जायजा
विधायक ने गंदे नाले एवं सड़क निर्माण कार्य का लिया जायजा

संवाद सहयोगी, घरौंडा : विधायक हरविद्र कल्याण ने एक लाख 73 हजार रुपये की लागत से बनने वाले गंदे नाले एवं सड़क निर्माण स्थल का जायजा लिया। विधायक के मुताबिक गंदे नाले एवं सड़क निर्माण का कार्य 30 जून तक पूरा हो जाएगा। जिसका फायदा रेलवे फाटक पार बसे लगभग तीन दर्जन गांवों और कालोनियों को मिलेगा। जिससे रेलवे रोड पर वाहनों का दबाव कम होगा और करनाल-पानीपत जाने वाले ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को शहर में नहीं घुसना पड़ेगा। मंगलवार को हल्का विधायक हरविद्र कल्याण नगरपालिका के पार्षदों के साथ गंदे नाले व सड़क निर्माण कार्य की स्थिति जांचने के लिए पहुंचें। विधायक कल्याण ने कहा कि गंदे नाले की समस्या लगभग 40 साल पुरानी थी। जिससे कालोनिवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। गंदे नाले की समस्या का समाधान काफी दिनों पहले हो जाना था, लेकिन पांच विभागों से अनुमति लेने के कारण देरी हो गई है। लेकिन अब नाले के निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। गंदे नाले के साथ-साथ ही सड़क का निर्माण होगा, जो कि एक बाइपास का काम करेगा। उन्होंने इस बाइपास पर लाइटों व अन्य प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी और गंदे नाले के सुंदरीकरण को लेकर भी कार्य किया जाएगा।

विधायक हरविद्र कल्याण ने कहा कि विकास के मामलों में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

बनेगा छोटा पार्क

विधायक हरविद्र कल्याण ने जानकारी देते हुए बताया कि गंदे नाले के पास नगरपालिका की कुछ एकड़ जमीन पड़ी है। जिसमें एक शेड, ओपन जिम व घुमने के लिए पगडंडी भी बनाई जाएगी। लोगों को एक खुशनुमा वातावरण नाले के आस पास मिलेगा।

लाइटों से जगमगाएगा बाईपास

गंदे नाले की दोनों तरफ कई-कई फुट ऊंची फेंसिग वायर लगाई जाएगी। ताकि किसी प्रकार के जान माल का नुकसान न हो। इसके अतिरिक्त पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए पौधारोपण किया जाएगा। और बाईपास पर रात के समय आने जाने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए नगरपालिका 64 स्ट्रीट लाइटें लगाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी