लघु नाटिका के माध्यम से समझाया जीवन में मां का महत्व

दिल्ली पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने मातृ दिवस के अवसर पर प्रार्थना-सभा का आयोजन किया। सभा में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। प्राइमरी ¨वग के विद्यार्थियों ने खूबसूरत नैकलेस व ओरिगामी शीट की सहायता से बहुत ही सुंदर पर्स बनाए और अपनी-अपनी मां को भेंट रूप में दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 May 2018 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 10 May 2018 06:55 PM (IST)
लघु नाटिका के माध्यम से समझाया जीवन में मां का महत्व
लघु नाटिका के माध्यम से समझाया जीवन में मां का महत्व

जासं, करनाल : दिल्ली पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने मातृ दिवस के अवसर पर प्रार्थना-सभा का आयोजन किया। सभा में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। प्राइमरी ¨वग के विद्यार्थियों ने खूबसूरत नैकलेस व ओरिगामी शीट की सहायता से बहुत ही सुंदर पर्स बनाए और अपनी-अपनी मां को भेंट रूप में दिए।

तुम्ही हो माता, पिता तुम्ही हो. प्रार्थना से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। विद्यार्थियों ने लघु नाटिका के माध्यम से दर्शाया कि मां भगवान का ही रूप होती हैं। संसार में हर माता अपने बच्चों की दिन-रात देखभाल करती हैं। बच्चों को भी अपनी मां को पूरा आदर-मान देना चाहिए। वहीं सीनियर ¨वग के विद्यार्थियों ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्या मीनू अरोड़ा ने कहा कि हमारे संस्कारी बच्चों के मन में सदा अपनी माता के प्रति स्नेह, आदर-सम्मान जैसे भाव विद्यमान होने चाहिए।

chat bot
आपका साथी