सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक दुकानें खोलेंगे दुकानदार

नगर के विभिन्न ट्रेडर यूनियन प्रधान और सदस्यों ने शहर के आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मीटिग का आयोजन किया गया। मीटिग में सभी लोगों की राय ली गई। इसके बाद एकमत से फैसला लिया गया कि प्रदेश सरकार द्वारा जो गाइड लाइन दी गई उसका पालन किया जाएगा। अब दुकानें सुबह आठ बजे से दो बजे तक ही खोली जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:18 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:18 AM (IST)
सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक दुकानें खोलेंगे दुकानदार
सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक दुकानें खोलेंगे दुकानदार

संवाद सहयोगी, असंध : नगर के विभिन्न ट्रेडर यूनियन प्रधान और सदस्यों ने शहर के आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मीटिग का आयोजन किया गया। मीटिग में सभी लोगों की राय ली गई। इसके बाद एकमत से फैसला लिया गया कि प्रदेश सरकार द्वारा जो गाइड लाइन दी गई, उसका पालन किया जाएगा। अब दुकानें सुबह आठ बजे से दो बजे तक ही खोली जाएंगी।

उक्त जानकारी व्यापार मंडल प्रधान सुशील गर्ग और सचिव नरेश मेहता ने देते हुए बताया कि इस फैसले का ज्ञापन ड्यूटी मजिस्ट्रेट राधे श्याम को सौंपा गया। प्रधान ने बताया कि सरकार की गाइड लाइन में जो दुकानें नहीं आतीं, उन्हें भी शामिल किया जाए, क्योंकि कपड़े वाला, जूते वाला, रेडीमेड, बर्तन, ज्वेलरी सहित अन्य दुकानदारों को भी छूट प्रदान करें। ताकि इनकी रोजी भी चलती रहे।

प्रधान सुभाष चन्द मान ने कहा कि कोविड को लोग हल्के में न लें। नियमों का पालन करते हुए कार्य करें। इसी में सभी का हित है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि उन्हें एसडीएम के नाम ज्ञापन दिया गया, जिसे आला अधिकारियों के पास पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर नपा प्रधान दीपक छाबड़ा, स्कूल यूनियन से रिछपाल राणा, करियाना यूनियन प्रधान भीम सुखीजा, नरेश कुमार, वीरभन्, कपड़ा यूनियन से नरेश मेहता, प्रवीण गुलाटी, जगदीश राय गुप्ता, खाद बीज यूनियन प्रधान महेंद्र गोयल, खल यूनियन से राजेश, जूता यूनियन के प्रधान सन्नी टक्कर, सीमेंट यूनियन से दिनेश बिदल, राजू बंसल आदि मौजूद रहे । संवाद सहयोगी, घरौंडा : कोविड-19 के आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ नगरपालिका ने सख्त रवैया अपना लिया है। नगरपालिका ने पहले दिन ही चार दुकानों को सील कर दिया। चारों दुकानदार सरकार के आदेशों की पालना नहीं कर रहे थे। अधिकारियों के अनुसार जब तक आगामी आदेश नहीं होते दुकानें सील रहेगी। लॉकडाउन के चलते पुलिस दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही कर रही थीं, लेकिन दुकानदार दुकानों के बाहर बैठ जाते थे और अगर कोई ग्राहक आ जाता था, उसे दुकान के अंदर भेज कर सामान दिया जाता था। ऐसे में प्रशासन ने दुकानदारों पर सख्ती बरतने के लिए इसका जिम्मा नगरपालिका को सौंप दिया है। नगरपालिका की एक टीम ने वीरवार को पूरे शहर में राउंड लगाया, जिसके चलते चार दुकानें सील कर दी गईं। इनमें फुरलक रोड स्थित सिसोदिया टैंट हाउस, नया गुरुद्वारा के सामने मनियारी की दुकान, जैल सिंह कॉलोनी और शिव कालोनी में किरयाने की दुकानें सील की गईं। नगरपालिका की कार्रवाई से दुकानदारों ने दुकानें बंद रखी। नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा ने बताया कि नगरपालिका ने कोविड-19 के आदेशों की अवहेलना करने पर चार दुकानों को सील कर दिया।

chat bot
आपका साथी