134-ए के विरोध में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बीईओ को दिया ज्ञापन

प्राइवेट स्कूलों में 134-ए के तहत हुए दाखिला लेने वाले बच्चों का भविष्य अधर में लटकता नजर आ रहा है। सरकार और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बीच बढ़ रही दरार का बच्चों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 08:26 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 08:26 PM (IST)
134-ए के विरोध में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बीईओ को दिया ज्ञापन
134-ए के विरोध में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बीईओ को दिया ज्ञापन

संवाद सहयोगी, असंध : प्राइवेट स्कूलों में 134-ए के तहत हुए दाखिला लेने वाले बच्चों का भविष्य अधर में लटकता नजर आ रहा है। सरकार और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बीच बढ़ रही दरार का बच्चों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

सोमवार को प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र नरवाल को हरियाणा शिक्षा विभाग के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि सरकार स्कूलों के साथ गलत व्यवहार कर रही है। जो दाखिले 134 ए के तहत 2013-14 में हुए थे, उनका पैसा अभी तक सरकार की ओर से जमा नहीं कराया गया है। ऐसे में सरकार का स्कूलों के प्रति अत्याचार ठीक नहीं है।

एसोसिएशन के प्रधान रिछपाल राणा ने बताया कि सरकार को चाहिए कि सभी प्राइवेट स्कूलों में 134-ए के तहत पढ़ रहे बच्चों की फीस स्कूलों को भेजकर किए गए वादे को पूरा करे। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि प्राइवेट स्कूलों को लगभग चार साल से अधिक का समय हो गया है 134-ए के तहत बच्चों को शिक्षा देते हुए, लेकिन सरकार की अनदेखी के कारण सभी स्कूलों में रोष है। जब तक सरकार प्राइवेट स्कूलों को पहले से बकाया राशि जमा नही करवाएगी तब तक 134-ए के तहत किसी भी बच्चे का एडमिशन नहीं किया जाएगा। इस मौके पर महेंद्र श्योकंद, योगी राणा, आरवी भारद्वाज के साथ अन्य कई स्कूल प्रबंधक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी