लोकतंत्र की मजबूती के लिए एक-एक वोट महत्वपूर्ण : धीरज कुमार

जिला प्रशासन द्वारा स्वीप गतिविधियों के तहत डॉ. मंगलसेन ऑडिटोरियम में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 08:08 AM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 08:08 AM (IST)
लोकतंत्र की मजबूती के लिए एक-एक वोट महत्वपूर्ण : धीरज कुमार
लोकतंत्र की मजबूती के लिए एक-एक वोट महत्वपूर्ण : धीरज कुमार

जागरण संवाददाता, करनाल: जिला प्रशासन द्वारा स्वीप गतिविधियों के तहत डॉ. मंगलसेन ऑडिटोरियम में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह, चुनाव पर्यवेक्षकों और प्रशासन के अधिकारियों ने प्रतिभागियों को 21 अक्टूबर को जिला का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के शुरू में महिला, बाल विकास विभाग और आजीविका मिशन कार्यक्रम के स्वयं सहायता समूहों की सदस्य महिलाओं ने हरियाणा विधानसभा चुनाव महोत्सव विषय पर आकर्षक रंगोली बनाई और प्रदर्शनी के माध्यम से 21 अक्टूबर को मतदान की प्रेरणा का संदेश दिया।

चुनाव पर्यवेक्षक धीरज कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट महत्वपूर्ण है। चुनाव पर्यवेक्षक के वी पांड्या ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती और योग्य प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए मतदान करना भी देशभक्ति और समाज सेवा से कम नहीं है।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप के नोडल अधिकारी अनीश यादव ने बताया कि महिला स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से बुलावा टोलियां बनाई गई है जो मतदाताओं को घर-घर जाकर वोट डालने के लिए प्रेरित कर रही है।

कार्यक्रम में मतदाता आइकॉन पद्मश्री अवार्डी सुलतान सिंह, दिव्यांग मतदाता आइकॉन डॉ. रंजीता राणा, अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी संजू रानी ने भी प्रतिभागियों को मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग की अपील की। चुनाव पर्यवेक्षक राधेश्याम मिश्रा, यूयू कसार, खर्च पर्यवेक्षक आदित्य सिंह यादव, एसीयूटी आयुष सिन्हा, आर ओ करनाल नरेंद्रपाल मलिक, आरओ इंद्री सुमित सिहाग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी