एनएसएस शिविर में नेहा बनी सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेविका

संवाद सूत्र, गढ़ी बीरबल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गढ़ी बीरबल में उच्चतर शिक्षा विभाग के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jan 2019 01:46 AM (IST)
एनएसएस शिविर में नेहा बनी सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेविका
एनएसएस शिविर में नेहा बनी सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेविका

संवाद सूत्र, गढ़ी बीरबल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गढ़ी बीरबल में उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर हुआ।

एनएसएस अधिकारी सोहन लाल ने कहा कि शीतकालीन अवकाश के दौरान विद्यालय में एक से सात जनवरी तक शिविर लगा। इसमें स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, व्यक्तित्व विकास, आर्गेनिक फार्मिग, फसल अवशेष प्रबंधन, जल संरक्षण, चार्ट मे¨कग, आत्मरक्षा, जीवन में योग, स्वास्थ्य से संबंधित कई गतिविधियों के बारे में बताया।

बृज भूषण ने कहा कि राष्ट्र की सेवा ही सच्ची सेवा है। शिविर के अंतिम दिन छात्रों ने विद्यालय चार्ट मे¨कग प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, क्यारियों की सफाई, पीने के पानी की टंकी की सफाई और विद्यालय को पोलीथिन मुक्त बनाने के लिए सफाई अभियान सहित कई गतिविधियों में भाग लिया। शिविर में नेहा सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेविका और मुकुल सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक बने। इस प्रतियोगिता में अंकित शर्मा, ग्रुप एक्टीविटी में रोहित, विशाल और प्रवीण, भाषण प्रतियोगिता में निशा और नीलू, चार्ट मे¨कग में वंदना, भोजनालय प्रबंधन में मनीष, लक्ष्मी और सक्षम ने स्वछता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर बबीता, नीलम, देव कश्यप, श्याम लाल, कर्मचंद, सुशील, देवी शरण और रणजीत मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी