मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव में 108 केंद्रों पर रिकार्ड 11744 को दी कोरोना की डोज

60 वर्ष की आयु से अधिक वाली श्रेणी में 10746 व 45 से 59 वर्ष की श्रेणी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 07:15 AM (IST)
मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव में 108 केंद्रों पर रिकार्ड 11744 को दी कोरोना की डोज
मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव में 108 केंद्रों पर रिकार्ड 11744 को दी कोरोना की डोज

फोटो---28 नंबर है। 60 वर्ष की आयु से अधिक वाली श्रेणी में 10746 व 45 से 59 वर्ष की श्रेणी में 624 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, करनाल: जिले में सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया गया, जिसके तहत अलग-अलग 108 केंद्रों पर कोरोना का टीकाकरण हुआ। इसमें सरकारी व निजी अस्पताल दोनों को शामिल किया गया। वैक्सीनेशन सेंटरों पर बुजुर्गों में विशेष उत्साह देखने को मिला। अर्बन प्राथमिक चिकित्सा केंद्र शिव कालोनी में 86 वर्षीय बुजुर्ग खुद वैक्सीनेशन कराने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि उन्हें कोरोना का टीका लगवाना है। बुजुर्ग का साहस व उत्साह देखते ही बनता था। इसी प्रकार निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीनेशन बड़े स्तर पर हुआ। जिले में इस मेगा ड्राइव के तहत रिकार्ड 11744 लोगों को कोरोना की डोज दी गई, जिसमें 11546 लोगों को पहली डोज दी गई, जबकि 198 लोगों को दूसरी डोज दी गई है।

60 वर्ष की आयु से अधिक श्रेणी में 10746 लोगों को कोरोना की डोज ली है, वहीं 25 से 59 आयु वर्ग की विशेष श्रेणी में महज 624 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग ने इस आयोजन को सफल करार दिया है। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर विरोध असंध : गांव जयसिंहपुरा में कोरोना वैक्सीन लगाने गई टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। वैक्सीनेशन की विश्वसनीयता पर गंभीर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को बैरंग लौटा दिया। ग्रामीण छत्रपाल, सुरेश, कृष्ण, विक्रम ने बताया कि उनके गांव में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम कोरोना के टीके लगाने के लिए आई। ग्रामीणों को वैक्सीन की विश्वसनीयता पर संदेह है और पूर्व में भी कई लोग टीके के गंभीर परिणाम झेल चुके हैं। छत्रपाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जानबूझकर कृषि कानून विरोधी आंदोलन को कमजोर करने के लिए हरियाणा और पंजाब में टीकाकरण का अभियान चला रही है। जबकि ऐसा पूरे देश में नहीं किया जा रहा। ग्रामीणों ने कहा कि अपने गांव में टीका नहीं लगवाने देंगे। मामले की सूचना मिलते ही कार्यकारी खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. जयपाल चहल पुलिस बल के साथ मौके पर पंहुचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और टीम को वापस लौटना पड़ा।

--------वर्जन-------------

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव कोरोना संक्रमण को रोकने में अहम भूमिका अदा करेगा। लोगों से अपील है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभार्थी कोरोना का टीका लगवाकर महामारी के संकट से निजात पाने का प्रयास करें। दूसरे लोगों को भी वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करें। अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सबसे पहले कोरोना की डोज दी गई थी, सभी पूरी तरह सुरक्षित व स्वस्थ हैं। इसलिए लोगों से अपील है कि भ्रांतियां न फैलाएं।

chat bot
आपका साथी