विरोध के बावजूद विधायक ने बांटा राशन, हिरासत में लिए किसान

अन्नपूर्णा उत्सव के दौरान आंदोलनकारियों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 05:29 AM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 05:29 AM (IST)
विरोध के बावजूद विधायक ने बांटा राशन, हिरासत में लिए किसान
विरोध के बावजूद विधायक ने बांटा राशन, हिरासत में लिए किसान

संवाद सहयोगी, घरौंडा : अन्नपूर्णा उत्सव के दौरान आंदोलनकारियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान काले झंडे लहराने के साथ ही उन्होंने नारेबाजी भी की। आरोप लगाया कि सरकार थैलों में पांच किलो गेहूं देने की आड़ में प्रचार कर रही है। संवेदनशील स्थिति के चलते पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों कार्यक्रम स्थल से 100 मीटर दूर ले गई। बाद में विधायक हरविद्र कल्याण ने कार्यक्रम में पहुंचकर अन्न वितरण किया। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग का ध्यान रखकर कार्य कर रही है। इस कदम को राजनीति से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।

वीरवार को दीपचंद मंडी में आयोजित अन्न वितरण समारोह में विधायक हरविद्र कल्याण के पहुंचने से पूर्व ही आंदोलनकारी आयोजन स्थल पर पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। काले झंडे लहराते हुए आंदोलन कारी किसान संगठनों के लोगों ने नेताओं के फोटो लगे थैलियों में अनाज बांटने का विरोध किया। बाद में विधायक हरविद्र कल्याण सहित एसडीएम पूजा भारती और खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने गेंहू वितरित किया।

इस मौके पर विधायक हरविद्र कल्याण ने कहा कि पूरे प्रदेश में सभी जगह अन्नपूर्णा उत्सव मनाया जा रहा है। कोरोना काल में सारी दुनिया के ऊपर संकट आया तो देश भी महामारी से अछूता नहीं रहा। कोरोना संकटकाल के दौरान देश में एकजुटता देखने को मिली। किसी संस्था ने भोजन पहुंचाने का काम किया तो किसी ने मास्क बांटे। किसी ने दवाईयां पहुंचाई तो किसी ने सैनिटाइजर बांटे। सरकार ने जितनी भी योजनाएं बनाईं, वे सभी जनहित में हैं।

----------------

क्वालिटी की जांच कराएंगे: विधायक

अन्नपूर्णा दिवस पर बांटे गए अनाज की क्वालिटी पर कुछ लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत गेहूं लेने आये लोगों ने कहा कि थैलों में जो गेहूं दिया जा रहा है, वह बेहतर क्वालिटी का नहीं है। वहीं विधायक हरविद्र कल्याण ने कहा कि गेंहू की क्वालिटी के बारे में शिकायत मिलने पर जांच करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी