मुख्यमंत्री मनोहर लाल 9 अगस्त को पाढ़ा में, विकास कार्यो का करेंगे निरीक्षण

विकास कार्यो का करेंगे निरीक्षण एडीसी ने गांव पाढा में चल रहे विकास कार्यों का लिया जायजा अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:15 AM (IST)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल 9 अगस्त को पाढ़ा में, विकास कार्यो का करेंगे निरीक्षण
मुख्यमंत्री मनोहर लाल 9 अगस्त को पाढ़ा में, विकास कार्यो का करेंगे निरीक्षण

जागरण संवाददाता, करनाल : एडीसी अशोक कुमार बंसल ने बताया कि 9 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पाढा गांव में प्रस्तावित दौरा है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर गांव के पंचदेव तीर्थ पर मॉडल पौंड और पंचदेव तीर्थ के सुंदरीकरण करवाने की घोषणा की थी, अब तीर्थ पर चल रहे विकास कार्य अंतिम चरणों में है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले एडीसी ने बुधवार को पाढा में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। एडीसी ने कहा कि पौंड पर चल रहे कार्य में तेजी लाई जाए। जल्द से जल्द रास्तों का काम पूरा किया जाए। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री स्वयं अपनी घोषणाओं पर चल रहे कार्य की प्रगति देखेंगे। निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही ना हो, निर्माण कार्य में प्रयोग होने वाली सामग्री में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री निर्माण कार्य के संबंध में ग्रामीणों से बातचीत भी करेंगे।

इस मौके पर पंचायती राज के अधीक्षक अभियंता रामफल ने बताया कि लगभग 80 लाख रुपये की लागत से तीर्थ पर मॉडल पौंड बनाने का कार्य तेजी से जारी है। उन्होंने बताया कि 11 कम्पोनेंटस के तहत इस कार्य को पूरा किया जाएगा। जिसमें पौंड की खुदाई, बीच का रास्ता, घाट का निर्माण, पौधारोपण, सेंट्रल लोकिग टाइल्स इत्यादि शामिल है। सात से आठ कम्पोनेंटस पर कार्य लगभग पूरा हो चुका है, शेष पर जल्द ही कार्य पूरा कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त पंचदेव तीर्थ के सुंदरीकरण का भी कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसमें तीर्थ की चारदीवारी, पार्किंग, शौचालय, लंगर हॉल तथा पार्क शामिल होंगे। इस मौके पर बीडीपीओ राजेश शर्मा, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता करनैल सिंह, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अनिल दहिया, जेई अश्विनी कुमार तथा भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य राजेश आर्य सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी