आग से मकान खाक, सारा सामान जला, पड़ोसियों की कोशिश भी कामयाब ना हो सकी

भगवाड़िया गैस एजेंसी के पास न्यू रमेश नगर स्थित मकान 53 में शाम 7.15 बजे आग लग गई। मकान मालिक ईश्वर सिंह काजला उस वक्त घर से बाहर गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 08:25 AM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 08:25 AM (IST)
आग से मकान खाक, सारा सामान जला, पड़ोसियों की कोशिश भी कामयाब ना हो सकी
आग से मकान खाक, सारा सामान जला, पड़ोसियों की कोशिश भी कामयाब ना हो सकी

जागरण संवाददाता करनाल : भगवाड़िया गैस एजेंसी के पास न्यू रमेश नगर स्थित मकान 53 में शाम 7.15 बजे आग लग गई। मकान मालिक ईश्वर सिंह काजला उस वक्त घर से बाहर गए थे। परिवार की महिलाएं भी बाजार गई थी। धुआं निकलता देख पड़ोसी गेट फांद घर में गए। उन्होंने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग तेजी से भड़क उठी। आग को बेकाबू होता देख उन्होंने तुरंत ही कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती तब तक आग भयानक तरीके से घर में फैल गई। पूरा घर धुएं और आग की लपटों की चपेट में था। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने एक घंटे की कोशिश के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक घर का सारा सामान ही जल कर खाक हो गया था।

रिटायर्ड बैंक मैनेजर ईश्वर सिंह काजल पत्नी शंकुतला देवी और बेटे के साथ इस मकान में रह रहे थे। कुरुक्षेत्र में कार्यरत पुलिस सब-इंस्पेक्टर वेदपाल ने बताया कि सब कुछ इतना अचानक हुआ कि संभलने का मौका ही नहीं मिला। उन्होंने बताया कि हम सभी मौके पर तुरंत पहुंचे।

सिलेंडर बाहर निकालने से टला बड़ा हादसा

घर में चार सिलेंडर रखे हुए थे। पड़ोसियों ने समझदारी दिखाते हुए सबसे पहले इन्हें उठाकर सुरक्षित जगह पर रखा। सभी पड़ोसियों ने मिल कर आग पर काबू करने की कोशिश की। दस मिनट तक वह लगे रहे, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। तब उन्होंने फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी। इसी बीच जो भी सामान वह घर से निकाल सकते थे, उसे निकाला। लेकिन ज्यादा सामान निकालने में वह कामयाब नहीं हो सके। पड़ोसियों ने बताया कि अंधेरा और धुआं होने की वजह से उन्हें खासी परेशानी आ रही थी। फिर भी वह जो सामान बचा सकते थे, उसे बचाया।

स्टोर से निकला धुआं

हालांकि आग लगने के कारणों का तो अभी तक पता नहीं चल पाया। इतना पता चला है कि स्टोर में सबसे पहले धुआं निकलना शुरू हुआ था। इसके बाद ही यह धुआं धीरे धीरे फैलता चला गया। जो कुछ देर बाद ही आग में बदल गया। हालांकि स्टोर और रसोई के बीच में एक कमरा है, ऐसे में स्टोर मे आग लगने का कारण नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में माना यहीं जा रहा है कि शार्ट सर्किट आग लगने की वजह हो सकती है। घटना के बाद परिवार के लोग गहरे सदमे में हैं। वह कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी