करनाल में रविवार को मिले 180 नए कोरोना संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार के पार पहुंच गया है। जबकि 168 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है। रविवार को 60 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक न्यायपुरी कालोनी निवासी 60 वर्षीय महिला को 24 मार्च को पीआरपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसमें अनियंत्रित मधुमेह सांस की कमजोरी और बेचैनी की शिकायत थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 06:32 AM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 06:32 AM (IST)
करनाल में रविवार को मिले 180 नए कोरोना संक्रमित
करनाल में रविवार को मिले 180 नए कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, करनाल : जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार के पार पहुंच गया है। जबकि 168 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है। रविवार को 60 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक न्यायपुरी कालोनी निवासी 60 वर्षीय महिला को 24 मार्च को पीआरपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसमें अनियंत्रित मधुमेह, सांस की कमजोरी और बेचैनी की शिकायत थी। अस्पताल के रिकॉर्ड के अनुसार वह तीन दिन पहले कोरोना संक्रमित नहीं थी। इसके बाद पार्क अस्पताल से 26 मार्च को रैपिड एंटीजेन टेस्ट द्वारा वह कोरोना संक्रमित पाई गई। इसके बाद 26 मार्च को अमृतधारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। खांसी की शिकायत के साथ चार दिनों के लिए बुखार और तीन दिन तक सांस फूलने की शिकायत थी।

चिकित्सकों के मुताबिक वह टाइप टू डायबिटीज मेलिटस, उच्च रक्तचाप, क्रोनिक किडनी रोग, सीएडी से भी ग्रस्त थी। महिला को बचाने के लिए चिकित्सकों ने काफी प्रयास किए, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। तबीयत लगातार खराब होती चली गई, जिसके बाद 27 मार्च को उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। कोरोना को लेकर जिले में यह है हालात

सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 2,63,256 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए है। जबकि इनमें से 2,46,892 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 14,036 मामले संक्रमित हैं। जिनमें से 168 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। संक्रमित सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 1358 तक पहुंच गई है। अच्छी बात यह है कि 12,510 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिला में रविवार को 180 नए केस पोजिटिव पाए गए हैं और 92 मरीज ठीक हुए हैं। वर्जन

डीसी ने जिलावासियों से कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। अपने आपको निरंतर सैनिटाईजिग करते रहें। कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के ²ष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रूपये का चालान किया जाएगा। डीसी ने नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके।

chat bot
आपका साथी