चक्कू लदाना गांव में बनेगा महिला कॉलेज, सीएम रखेंगे आधारशीला

चक्कूलदाना गांव में महिला कॉलेज बनेगा। तीन अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से इसकी आधारशीला रखेंगे। गांव में कॉलेज खुलने के बाद ग्रामीणों और सीवन क्षेत्र वासियों में खुशी का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 09:29 AM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 09:29 AM (IST)
चक्कू लदाना गांव में बनेगा महिला  कॉलेज, सीएम रखेंगे आधारशीला
चक्कू लदाना गांव में बनेगा महिला कॉलेज, सीएम रखेंगे आधारशीला

संवाद सहयोगी, सीवन: चक्कूलदाना गांव में महिला कॉलेज बनेगा। तीन अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से इसकी आधारशीला रखेंगे। गांव में कॉलेज खुलने के बाद ग्रामीणों और सीवन क्षेत्र वासियों में खुशी का माहौल है। यह क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी मांग थी।

कॉलेज को लेकर गांव की पंचायत ने जमीन भी दे दी है। इस क्षेत्र में कॉलेज नही होने के कारण छात्राओं को पढ़ाई के लिए गुहला, कैथल और पिहोवा जाना पड़ता है। इस दौरान बस सुविधा नहीं होने के कारण काफी परेशानी आती है। अब गांव के नजदीक ही कॉलेज खुलने के बाद क्षेत्र की बेटियों को काफी सुविधा मिलेगी।

19 किलोमीटर क्षेत्र में नहीं है कोई भी कॉलेज

ग्रामीणों ने बताया कि गुहला रोड से खरकां रोड 19 किलोमीटर एरिया में कोई भी ऐसा शिक्षण संस्थान नहीं है विद्यार्थी उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके। चक्कूलदाना इस बेल्ट के सेंटर में पड़ता है और लगभग 25 गांव का केंद्र बिदू है। ग्राम पंचायत व चक्कू लदाना ने कॉलेज खोलने को लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव डाल दिया। 13 एकड़ जमीन इसके लिए दी गई है। जमीन की फरद, सीजरा व नक्शा भी उपलब्ध करवा दिया है। कॉलेज के खुलने के बाद यहां की बेटियों को दूर-दराज नहीं आना-जाना पड़ेगा।

गुहला क्षेत्र के लिए यह बड़ी सौगात

गांव के सरपंच मालक सिंह ने कहा कि गांव ही नहीं, बल्कि गुहला क्षेत्र के लिए यह बड़ी सौगात है। गांव में महिला कॉलेज खुलने के बाद से ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। इसके लिए वे विधायक ईश्वर सिंह का आभार व्यक्त करते हैं। कॉलेज खुलने के बाद यहां की बेटियों काफी फायदा होगा।

अब गुहला नहीं जाना पड़ेगा

छात्रा अमृतपाल कौर ने कहा कि चक्कू-लदाना गांव में कॉलेज खुलने के बाद काफी फायदा होगा। पढ़ाई के लिए कैथल या गुहला नहीं जाना पड़ेगा।

कालेज खुलने की घोषणा से है खुशी

छात्रा हरलीन कौर ने कहा कि गांव में ही कॉलेज स्तर की पढ़ाई छात्राओं को घर के नजदीक मिलेगी। कॉलेज खुलने की घोषणा के बाद से खुशी महसूस हो रही है।

अब पढ़ने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा: ईश्वर सिंह

हलका गुहला विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल रक्षाबंधन के दिन तीन अगस्त को क्षेत्र को राजकीय महिला कालेज की सौगात देंगे। इससे ब्लाक सीवन के गांव चक्कू लदाना के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों की बेटियों को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे। कॉलेज के बनने से सीवन और गुहला कस्बे के गांव की बेटियों को फायदा होगा। घर के नजदीक ही सुविधा मिलेगी। पढ़ाने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी