चुनावी प्रक्रिया में सावधानी से करें वीडियोग्राफर अपना कार्य

एडीसी राहुल हुड्डा ने चुनावी प्रक्रिया के दौरान कार्य करने वाले वीडियोग्राफर की लघु सचिवालय स्थित एडीसी कार्यालय में बैठक लेकर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी वीडियोग्राफर एसएसटी वीएसटी एफएसटी या नामांकन प्रक्रिया के दौरान वीडियोग्राफी करेंगे वह अपना कार्य पूरी सावधानी से करें। नाकों पर बनाई जाने वाली वीडियो बिल्कुल साफ होनी चाहिए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 09:09 AM (IST)
चुनावी प्रक्रिया में सावधानी से करें वीडियोग्राफर अपना कार्य
चुनावी प्रक्रिया में सावधानी से करें वीडियोग्राफर अपना कार्य

जागरण संवाददाता, कैथल :

एडीसी राहुल हुड्डा ने चुनावी प्रक्रिया के दौरान कार्य करने वाले वीडियोग्राफर की लघु सचिवालय स्थित एडीसी कार्यालय में बैठक लेकर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी वीडियोग्राफर एसएसटी, वीएसटी, एफएसटी या नामांकन प्रक्रिया के दौरान वीडियोग्राफी करेंगे, वह अपना कार्य पूरी सावधानी से करें। नाकों पर बनाई जाने वाली वीडियो बिल्कुल साफ होनी चाहिए। रात के समय नाईट विजन कैमरों का इस्तेमाल होना चाहिए। नाकों पर चेकिग के दौरान सबसे पहले गाड़ी नंबर और उसके बाद पूरी चेकिग की प्रक्रिया को अपने कैमरों में कैद करेंगे। प्रत्येक नाके पर दो वीडियोग्राफर की ड्यूटियां लगाई जाएंगी।

चुनावी प्रत्याशियों की ओर से की जाने वाली जनसभाओं की वीडियोग्राफी वीएसटी टीम के माध्यम से की जाएगी। वीडियोग्राफी करते समय कार्यक्रम स्थल पर बिछाई गई कुर्सियां, शामियाने इत्यादि सामान की सही ढंग से वीडियोग्राफी की जाए और उसके बाद वीडियो व्यूविग टीम को रोजाना शाम को वीडियो भिजवाना सुनिश्चित करें, ताकि इस टीम द्वारा किए गए खर्चे का आकलन करके संबंधित प्रत्याशी के खाते में जोड़ा जा सके। जिला के सभी 383 लोकेशन पर वीडियोग्राफी करवाई जाएगी, ताकि चुनावी प्रक्रिया ठीक ढंग से व शांति पूर्वक व निष्पक्षता से संपन्न हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी वीडियोग्राफरों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशी के कक्ष में आने के समय तथा पूरी प्रक्रिया को अच्छी तरह रिकॉर्ड करें। इस मौके पर चुनाव नायब तहसीलदार शमशेर सिंह के अलावा अन्य फोटोग्राफर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी