सनराइज स्कूल की दो छात्राओं ने विवेकानंद को जानो ई-प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

सनराइज सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुतुबपुर की दो छात्राओं ने हम फाउंडेशन की तरफ से आयोजित विवेकानंद को जानो ई-प्रतियोगिता में ऑल इंडिया में सुपर 25 में स्थान प्राप्त कर अपने स्कूल व गांव का नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:56 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:56 AM (IST)
सनराइज स्कूल की दो छात्राओं ने विवेकानंद  को जानो ई-प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा
सनराइज स्कूल की दो छात्राओं ने विवेकानंद को जानो ई-प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, कैथल : सनराइज सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुतुबपुर की दो छात्राओं ने हम फाउंडेशन की तरफ से आयोजित विवेकानंद को जानो ई-प्रतियोगिता में ऑल इंडिया में सुपर 25 में स्थान प्राप्त कर अपने स्कूल व गांव का नाम रोशन किया है।

स्कूल प्रबंधक बलिद्र संधू ने बताया कि गत 12 जनवरी को हम फाउंडेशन द्वारा आयोजित विवेकानंद को जानो ई-प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता पूरे भारत में करवाई गई थी। इसमें गांव फ्रांसवाला से कक्षा बारहवीं से तमन्ना सुपुत्री बलजीत व इसी गांव से कक्षा दसवीं से अनु पुत्री नरेश ने टॉप 25 में स्थान प्राप्त कर बेहर प्रदर्शन किया। दोनों छात्राएं पहला राउंड जीत चुकी हैं। प्रतियोगिता का दूसरा व अंतिम राउंड 31 जनवरी को आयोजित होगा। स्कूल पहुंचने पर दोनों बच्चों का स्वागत करते हुए स्कूल प्रशासन ने सम्मानित किया। स्कूल प्रबंधक बलिद्र संधू ने छात्राओं और उनके अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने कहा आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है। प्रतिस्पर्धा ही मनुष्य को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। इन दोनों छात्राओं की सफलता पर स्कूल को गर्व है। हिदी प्राध्यापक सोहन लाल गौड़ ने कहा कि लॉकडाउन में विद्यालय द्वारा बेहतर ऑनलाइन पढ़ाई करवाई गई।

डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल चीका में छात्र मिलन कार्यक्रम आयोजित

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल चीका के प्रांगण में छात्र मिलन समारोह आयोजित किया गया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुहला से 20 छात्र-छात्राएं व स्टाफ सदस्य डीएवी स्कूल में पहुंचे। डीएवी स्कूल की प्रधानाचार्या पूनम सिंह व स्कूल स्टाफ द्वारा उनका स्वागत किया गया। छात्रों के आपसी परिचय के बाद उन्हें स्कूल में बनी जैव प्रयोगशाला, रसायन प्रयोगशाला, भौतिक प्रयोगशाला दिखाई गई। इस मौके पर क्विज, रस्साकशी सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई। इस प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पर आए छात्रों को स्कूल की तरफ से प्रमाण पत्र व पैन देकर सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्या पूनम सिंह ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में आपसी सौहार्द बढ़ता है और उन्हें विभिन्न स्कूलों में जाकर अध्यापकों से ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलता है। इस अवसर पर एबीआरसी उपेंद्र शुक्ला, अध्यापिका मनभावती, शिमला रानी, मोनिका शर्मा, मोहित जैन, धर्म वीर सिंह, रंजीत सिंह, निर्मल सिंह व सुरेश मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी