निष्ठा अध्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत दो दिवसीय शिविर का समापन

शुक्रवार को राजकीय स्कूल कलायत में निष्ठा अध्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत शिविर का समापन हुआ। समापन अवसर पर सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 09:08 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 09:08 AM (IST)
निष्ठा अध्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम के  तहत दो दिवसीय शिविर का समापन
निष्ठा अध्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत दो दिवसीय शिविर का समापन

संवाद सहयोगी, कलायत : शुक्रवार को राजकीय स्कूल कलायत में निष्ठा अध्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत शिविर का समापन हुआ। समापन अवसर पर सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। डाइट कैथल से सीनियर रीसॉर्स पर्सन और कोऑर्डिनेटर बलबीर सिंह, स्कूल प्रधानाचार्य मनजीत सिंह, डाइट कैथल के दूसरे रीसॉर्स पर्सन और प्रशिक्षण कार्यक्रम के सहायक व प्रवक्ता रवि प्रकाश गर्ग व अनिल गर्ग ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। बलबीर सिंह ने बताया कि यह सबसे बड़ा शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों में महत्वपूर्ण सोच को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने के लिए शिक्षकों को प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि निष्ठा कार्यक्रम में सभी सरकारी स्कूलों में प्राथमिक स्तर पर सभी शिक्षकों और स्कूलों के प्रमुखों को शामिल कर प्रशिक्षण में भागीदार बनाया जा रहा है।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में शिक्षा भारती स्कूल के विद्यार्थी रहे प्रथम

संवाद सहयोगी, कलायत : अंतररष्ट्रीय गीता जंयती महोत्सव के उपलक्ष्य में शिक्षा विभाग की ओर से जिला स्तरीय प्रश्न्नोत्तरी प्रतियोगिता में शिक्षा भारती स्कूल के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कक्षा 10वीं की मंजीत, मोनिका, मनप्रीत ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल व खंड का नाम रोशन किया। स्कूल के चैयरमेन कुलदीप सिंह, प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह, खेल निदेशक विरेंद्र सिंह ने सभी बच्चों का स्वागत कर हौसला बढ़ाया। प्राचार्य जितेंद्र सिंह ने हिदी अध्यापक अमरदीप, सुनील दत्त शर्मा, कृष्ण कुमार व कला अध्यापक दर्शन काला का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर संदीप चौशाला, राजेश, सुरेन्द्र, भीम सिंह, राजबीर, जयबीर, महाबीर, निखिल, विजेन्द्र कुमार, सुनील, मनोज, अमन, सुखबीर सजूमा व अनिल बनवाला मौजूद थे। -----------------------

chat bot
आपका साथी