कपिल देव हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

करीब तीन वर्ष पूर्व सिसमौर निवासी युवक कपिल देव की हत्या की वारदात को सुलझाते हुए थाना तितरम पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:47 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:47 AM (IST)
कपिल देव हत्याकांड को अंजाम देने वाले  दो आरोपितों को किया गिरफ्तार
कपिल देव हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : करीब तीन वर्ष पूर्व सिसमौर निवासी युवक कपिल देव की हत्या की वारदात को सुलझाते हुए थाना तितरम पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सिसमौर निवासी सुखबीर की शिकायत पर 30 अप्रैल 2018 को थाना तितरम में केस दर्ज करवाया था। आरोप लगाया था कि 30 वर्षीय छोटा भाई कपिलदेव 29 अप्रैल की रात खेत में सोने के लिए गया था। सुबह घर नहीं लौटने पर उन्होंने खेत में जाकर देखा तो उसके भाई कपिल का शव एक अमरुद पेड़ नीचे कपड़े से लटका हुआ मिला। उसने आरोप लगाया था कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसके भाई की हत्या करके शव को पेड पर लटका कर हादसा दिखाने का प्रयास किया।

आरोपितों ने ये किया खुलासा

एसपी ने बताया कि उपरोक्त मामले की थाना प्रबंधक तितरम सबइंस्पेक्टर राजफूल ने जांच करते हुए सिसमौर निवासी आरोपित मनीष उर्फ लीलू व पाई निवासी संजय उर्फ संजू को गिरफ्तार किया है।

एसपी ने बताया कि आरोपित मनीष ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसकी कपिल के साथ दोस्ती थी। कपिल तथा उसके चाचा के लड़के की एक शराब ठेका में हिस्सेदारी थी, जहां पर मनीष बतौर कारिदा कार्य कर रहा था। कपिल के साथ पैसों के लेनदेन कारण उनका झगडा हो गया था, जिस कारण कपिल व उसके भाई ने मनीष को अपने ठेके से हटा दिया था। इस कारण वह आउटसाइड की शराब लाकर बेचने लगा। इसके चलते कपिल ने मनीष को चोटें मरवाई थी, जिस कारण मनीष कपिल से रंजिश रखने लगा। मनीष ने अपने करीबी दोस्त संजय के साथ मिलकर कपिल को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।

इसके तहत दोनों 29 अप्रैल की रात मनीष की बाइक पर सवार होकर कपिल के खेत में पहुंचे, जहां चारपाई पर सो रहे कपिल की परने से गला घोंटकर हत्या कर दी गई । कपिल के शव को परने के माध्यम से अमरुद के पेड़ पर लटका दिया, ताकि लोगों को लगे कि कपिल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इसके बाद वह दोनों वहां से फरार हो गए थे।

chat bot
आपका साथी