तीन लाख की लूट के मामले में बदमाश गिरफ्तार

पिछले माह की 18 जनवरी को पूंडरी में दिन-दहाड़े पिस्तौल के बल पर मनी ट्रांसफर से हुई लूट की वारदात को लारेंस बिश्नोई व संपत नेहरा गैंग के अपराधियों ने अंजाम दिया था। गैंग से जुड़े आरोपित कैथल निवासी नवनीत व मनी निवासी गांव दुलड़ जिला पटियाला को मुठभेड़ के दौरान दो फरवरी को पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 10:11 AM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 10:11 AM (IST)
तीन लाख की लूट के मामले में बदमाश गिरफ्तार
तीन लाख की लूट के मामले में बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल :

पिछले माह की 18 जनवरी को पूंडरी में दिन-दहाड़े पिस्तौल के बल पर मनी ट्रांसफर से हुई लूट की वारदात को लारेंस बिश्नोई व संपत नेहरा गैंग के अपराधियों ने अंजाम दिया था। गैंग से जुड़े आरोपित कैथल निवासी नवनीत व मनी निवासी गांव दुलड़ जिला पटियाला को मुठभेड़ के दौरान दो फरवरी को पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद तीन अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपितों ने पूंडरी में हुई लूट की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। अंबाला में भी एक ज्वेलर्स की हत्या करने सहित हरियाणा के अन्य जिलों में कई आपराधिक वारदात को भी आरोपित अंजाम दे चुके हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर जानकारी मिलने के बाद कैथल पुलिस पटियाला पहुंची। यहां लूट की घटना को लेकर जानकारी जुटाई। जल्द ही कैथल पुलिस दोनों अपराधियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी।

बाक्स- पिस्तौल के बल पर लूटी थी कार

पटियाला में एक फरवरी को एक कारोबारी से बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर कार लूटी थी। इस घटना के बाद पटियाला पुलिस को भनक लगी थी कि आरोपित रणजीत नगर में शरण लिए हुए हैं। पुलिस ने नाकाबंदी कर जब कार्रवाई शुरू की तो भनक लगने पर आरोपित कार लेकर फरार होने लगे। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो आरोपितों को पकड़ लिया था, जबकि तीन आरोपित भागने में सफल रहे थे। दो-तीन दिन बाद तीन अन्य आरोपितों जो पंजाब के समाना शहर व उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं गिरफ्तार कर लिया था। अब आरोपित रिमांड पर चल रहे हैं।

ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

मनी ट्रांसफर का काम करने वाले सुशील कुमार शाम के समय अपनी दुकान पर बैठा था। इस दौरान तीन युवक आए जिनके हाथ में पिस्तौल थी। आरोपितों ने कनपटी पर पिस्तौल पर रखते हुए तीन लाख रुपये लूट लिए। आरोपित मोबाइल व कैमरे की हार्डडिस्क भी ले गए, लेकिन मोबाइल कुछ दूरी पर फेंक गए। बदमाशों ने बाहर से शटर बंद कर दुकानदार को अंदर बंद कर दिया था। पड़ोसी दुकानदारों ने उसे बाहर निकाला। लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए आए बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे। इस घटना के बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई थी। पूंडरी, सीआइए वन व टू थाना पुलिस ने मौके का दौरा किया था। इस घटना के अगले दिन व्यापारियों ने एकत्रित होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया था।

एसपी वसीम अकरम ने बताया कि पुलिस से मुठभेड़ के दौरान पटियाला में अपराधी पकड़े गए हैं, जो लारेंस बिश्नोई व संपत नेहरा गैंग से जुड़े हैं। पूंडरी में हुई लूट की वारदात को अंजाम देने की बात आरोपितों ने स्वीकार की है। जल्द ही प्रोडेक्शन वारंट पर आरोपितों को कैथल लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी