आर्किटेक्ट तैनात न होने से पात्रों को नहीं मिल रही पीएम आवास योजना की राशि

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र परिवारों को लाभ न दिए जाने पर लोगों में सरकार के प्रति रोष है। विभिन्न वार्डो से आए लोगों ने जेई मंदीप श्योकंद को सारी परेशानी बताई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 11:22 PM (IST)
आर्किटेक्ट तैनात न होने से पात्रों को नहीं  मिल रही पीएम आवास योजना की राशि
आर्किटेक्ट तैनात न होने से पात्रों को नहीं मिल रही पीएम आवास योजना की राशि

संवाद सहयोगी, कलायत : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र परिवारों को लाभ न दिए जाने पर लोगों में सरकार के प्रति रोष है। विभिन्न वार्डो से आए लोगों ने जेई मंदीप श्योकंद को सारी परेशानी बताई। बिट्टू, चतर ¨सह, इंद्र ¨सह, बीर ¨सह, मोहन लाल, धर्मपाल, धीरा, प्रवीण, सुरेंद्र कुमार, राजकुमार ने बताया कि उन्होंने योजना के तहत पालिका में आवेदन जमा करवाए थे। उन्होंने बताया कि जब इसका सर्वे करवाया गया तो वे पात्र सूची में शामिल थे। इसके चलते उन्होंने नवनिर्माण के लिए लकड़ी की छत के पुराने मकानों को गिरवा दिया। किस्त के तौर पर एक लाख रुपये अब तक जारी नहीं हुए। वे खुले आसमान तले गुजर बसर करने को विवश हैं। पालिका पार्षद राजीव राजपूत ने बताया कि इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए पालिका में तीन करोड़ से ऊपर की राशि आई हुई है।

बॉक्स

नक्शा पास नहीं होने से रुकी राशि

जेई मंदीप श्योकंद ने बताया कि पहले जहां वेबसाइट खुलने में परेशानी आ रही थी वहीं अब पात्र परिवारों के कागजात पूरे होकर पालिका के पास ऑनलाइन होकर नहीं पहुंच रहे। नियमानुसार जिस आर्किटेक्ट को कार्य पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी वह न केवल पात्र परिवार का नक्शा तैयार करेगा, बल्कि फाइल को पालिका में ऑनलाइन जमा करवाएगा। अब तक पालिका में आर्किटेक्ट तैनात नहीं किया गया है। उच्चाधिकारियों को पूरे मामले से अवगत करवा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी