छात्र पेमेंट की स्लिप दिखाता रहा, फ्लाइंग ने किया 300 रुपये जुर्माना

कंप्यूटर सेंटर पर कोर्स करने वाले एक छात्र के पास पेमेंट स्लिप होने पर भी रोडवेज फ्लाइंग ने 300 रुपये जुर्माना कर दिया। छात्र ने बस में सवार अन्य लोगों से पैसे लेकर फ्लाइंग के सदस्यों को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 10:19 AM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 10:19 AM (IST)
छात्र पेमेंट की स्लिप दिखाता रहा,  फ्लाइंग ने किया 300 रुपये जुर्माना
छात्र पेमेंट की स्लिप दिखाता रहा, फ्लाइंग ने किया 300 रुपये जुर्माना

जागरण संवाददाता, कैथल : कंप्यूटर सेंटर पर कोर्स करने वाले एक छात्र के पास पेमेंट स्लिप होने पर भी रोडवेज फ्लाइंग ने 300 रुपये जुर्माना कर दिया। छात्र ने बस में सवार अन्य लोगों से पैसे लेकर फ्लाइंग के सदस्यों को दिए। छात्र अर्शदीप ¨सह आरोप है कि वह 11 फरवरी को कैथल से खरकां की बस में सवार होकर अपने गांव जनेदपुर जा रहा था। गांव खानपुर और सिरटा के बीच में फ्लाइंग टीम ने बस रोककर तलाशी लेना शुरु कर दिया। उन्होंने कंप्यूटर सेंटर पर बस पास के लिए जरूरी पैसों का भुगतान पांच फरवरी को ही कर दिया था। जिसकी स्लिप भी सेंटर संचालक ने उन्हें दी थी, लेकिन फ्लाइंग टीम ने उनकी एक नहीं सुनी। उनके पास पैसे नहीं थे, लेकिन फ्लाइंग टीम के सदस्य उन्हें बुरा भला कहने लगे और उन्हें पेंट उतारकर देने की बात भी कही। उन्हें बस में सवार अन्य लोगों से पैसे मांगकर फ्लाइंग टीम को दिए।

बॉक्स

छात्र ने कहा सेंटर संचालक करे पैसे का भुगतान

- पीड़ित छात्र ने आहत होकर सीएम ¨वडो पर भी इसकी शिकायत की है। छात्र ने कहा कि उसके पैसे भी उन्हें वापस दिलाए जाएं। जब वे पैसे दे चुका है तो वे जुर्माना क्यों भरे। पास के लिए जरूरी राशि देने के बाद भी उन्हें सभी सवारियों के सामने जानबुझकर जलील किया गया। बॉक्स

सेंटर संचालक नहीं करवाते पैसे जमा

- रोडवेज प्रबंधक रामकुमार ने कहा कि सेंटर संचालक बच्चों से पास लेकर उन्हें स्लिप काटकर और स्टांप लगाकर दे देते हैं, लेकिन पैसे विभाग के पास जमा नहीं करवाते हैं। नियमानुसार यह स्लिप बस में मान्य नहीं है। सेंटर संचालक पैसा देगा तभी तो बच्चों को पास बनाए जाएंगे। स्लिप पर किसी को भी सफर करना अलाउड नहीं है। बॉक्स

समस्या आई थी तो की थी जीएम से बात

- सेंटर संचालक का कहना है कि पैसे देने के बाद स्लिप दे दी जाती है। बस पास आने में चार से पांच दिन लग जाते हैं। बच्चे का दाखिला कुछ दिन पहले ही हुआ है। जीएम से पास आने तक इन स्लिप पर सफर करने देने की मांग रखी थी और मान भी ली गई थी, लेकिन अब फिर समस्या आ रही है। जैसे ही पास बनकर आ जाएगा छात्र को दे दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी