गुजरात की तर्ज पर हरियाणा में भी लागू होगा सोलर सिस्टम : बाजीगर

सात दिवसीय गुजरात के दौरे से लौटे विधायक कुलवंत बाजीगर ने कहा कि गुजरात की तर्ज पर आधुनिक सोलर सिस्टम को हरियाणा में भी लागू करवाया जाएगा। सोलर सिस्टम लगने से जहां लोगों को चौबीस घंटे बिजली उपलब्ध होगी वहीं बिजली विभाग पर भी दबाव कम होगा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 10:54 AM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 10:54 AM (IST)
गुजरात की तर्ज पर हरियाणा में भी  लागू होगा सोलर सिस्टम : बाजीगर
गुजरात की तर्ज पर हरियाणा में भी लागू होगा सोलर सिस्टम : बाजीगर

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : सात दिवसीय गुजरात के दौरे से लौटे विधायक कुलवंत बाजीगर ने कहा कि गुजरात की तर्ज पर आधुनिक सोलर सिस्टम को हरियाणा में भी लागू करवाया जाएगा। सोलर सिस्टम लगने से जहां लोगों को चौबीस घंटे बिजली उपलब्ध होगी वहीं बिजली विभाग पर भी दबाव कम होगा। बाजीगर गुजरात दौरे से लौटने के बाद लोगों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में हरियाणा विधानसभा का सात दिवसीय एक टूर गुजरात गया था, जिसमें उनके साथ साथ कांग्रेस के विधायक उदय भान, कांग्रेस के विधायक ललित नागर, इनेलो के विधायक जाकिर हुसैन व आजाद विधायक जसवीर देसवाल भी शामिल थे। उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा से गए टूर में शामिल प्रतिनिधिमंडल का स्वागत गुजरात के विधानसभा स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी ने किया।

उन्होंने बताया कि सोलर लाइट के साथ साथ पानी की बचत व आरओ सिस्टम बारे भी जानकारी दी गई। विधायकों का दल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति देखने के लिए भी गया। गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ यही से डांडी यात्रा शुरू की थी। इस अवसर पर मंगत राम, सरपंच सतबीर माजरी व पूर्व सरपंच बंसी लाल भी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी