हरियाणा को नशा मुक्त बनाने में युवा दें पूर्ण सहयोग : कुंडू

जिला रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से जगदीशपुरा गांव स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी राज्य शाखा हरियाणा व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की तरफ से एक दिवसीय नशा मुक्ति शिविर आयोजित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 10:39 PM (IST)
हरियाणा को नशा मुक्त बनाने में
युवा दें पूर्ण सहयोग : कुंडू
हरियाणा को नशा मुक्त बनाने में युवा दें पूर्ण सहयोग : कुंडू

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से जगदीशपुरा गांव स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी राज्य शाखा हरियाणा व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की तरफ से एक दिवसीय नशा मुक्ति शिविर आयोजित किया। इसका शुभारंभ एडीसी सतबीर ¨सह कुंडू ने किया। अध्यक्षता रेडक्रॉस सोसायटी के राज्य शाखा उपाध्यक्ष डॉ. मुकेश अग्रवाल ने की। शिविर में 225 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

एडीसी सतबीर ¨सह कुंडू ने शिविर में उपस्थित युवाओं का आह्वान किया कि वे सभी प्रकार के नशों से दूर रहकर नशा मुक्त हरियाणा बनाने में अपना पूर्ण योगदान दें। उन्होंने कहा कि नशे की आदत में फंसने वाले युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो जाता है। युवा स्वयं को सभी प्रकार के नशों से दूर रखते हुए अपने साथियों को भी नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। नशे की एक बार लत लगने के बाद इसे छोड़ना मुश्किल हो जाता है। युवा नशे की लत में पड़ने के बाद अपराध की दुनिया में भी न चाहते हुए फंस जाते हैं, जिससे छुटकारा पाना बड़ा मुश्किल होता है।

डॉ. मुकेश अग्रवाल ने कहा कि सभी युवा अपने उज्ज्वल भविष्य के साथ-साथ देश की उन्नति के लिए हर प्रकार के नशे से दूर रहें तथा जीवन में कड़ी मेहनत करते हुए दृढ़ निश्चय होकर अपना लक्षित मुकाम हासिल करें। रिसोर्स पर्सन डॉ. विनय गुप्ता, नरेश कुमार, ज्ञान चंद भल्ला व सुभाष शर्मा ने भी नशे को लेकर लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर र¨वद्र कुमार, ऋषिपाल बेदी, बलवान ¨सह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी