कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर स्कूलों में दस दिन के लिए बढ़ी छुट्टियां

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 30 नवंबर तक स्कूल बंद रखने के आदेश को 10 दिसंबर तक बढ़ाया गया है। अब स्कूल 10 दिसंबर तक आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:59 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:59 AM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर
स्कूलों में दस दिन के लिए बढ़ी छुट्टियां
कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर स्कूलों में दस दिन के लिए बढ़ी छुट्टियां

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 30 नवंबर तक स्कूल बंद रखने के आदेश को 10 दिसंबर तक बढ़ाया गया है। अब स्कूल 10 दिसंबर तक आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में स्कूल खुलने के बाद विद्यार्थियों और अध्यापकों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद कोरोना के मामले सामने आने लगे थे। जिसके बाद स्कूलों को बंद किया गया था। शिक्षा विभाग की ओर से यह आदेश ऐसे ही जारी रहेंगे। इस बार स्कूल बंद करने के आदेशों में विद्यार्थियों के साथ अध्यापकों की भी छुट्टियों के आदेश जारी किए गए हैं। जिले में कुल 900 स्कूल हैं। जिसमें से 592 स्कूल राजकीय तो अन्य स्कूल निजी हैं। हालांकि स्कूलों को बंद रखने के सरकार के फैसले का निजी स्कूल संचालकों ने विरोध किया है। निजी स्कूल एसोसिएशन का कहना है कि सरकार केवल उन स्कूलों को बंद करे, जहां पर कोरोना के मामले सामने आए है। जबकि अन्य सभी स्कूलों को बंद नहीं करना चाहिए। इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती है और अभिभावक भी स्कूल संबंधी कार्य नहीं कर सकते हैं।

निदेशालय की ओर से नहीं आया कोई पत्र

जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि स्कूलों को खोलने को लेकर उनके पास कोई पत्र निदेशालय की ओर से नहीं आया है। जिस कारण 10 दिसंबर तक आगामी आदेशों तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा। इस संदर्भ में जैसे ही आदेश सरकार स्कूलों को लेकर देगी, उसी प्रकार से वह जिला स्तर पर आदेश जारी करेंगे। -------------

chat bot
आपका साथी