तीन व्यस्त चौराहों पर लगेंगी 60 लाख रुपये की नई ट्रैफिक लाइटें

नगर परिषद की ओर से अंबाला रोड विश्वकर्मा चौक जींद रोड बाइपास और ढांड रोड चौक पर नई ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी। इस पर नप का 60 लाख रुपये खर्च होगा। इसके लिए नप ने टेंडर लगा दिया है जिसे चार नवंबर को खोला जाना है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 06:39 AM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 06:39 AM (IST)
तीन व्यस्त चौराहों पर लगेंगी 60  लाख रुपये की नई ट्रैफिक लाइटें
तीन व्यस्त चौराहों पर लगेंगी 60 लाख रुपये की नई ट्रैफिक लाइटें

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से अंबाला रोड विश्वकर्मा चौक, जींद रोड बाइपास और ढांड रोड चौक पर नई ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी। इस पर नप का 60 लाख रुपये खर्च होगा। इसके लिए नप ने टेंडर लगा दिया है, जिसे चार नवंबर को खोला जाना है। जो भी एजेंसी सही रेट भरेगी, उसे ही काम का वर्क ऑर्डर जारी कर दिया जाएगा। इससे पहले नप ने पिहोवा चौक और करनाल रोड बाइपास पर लाइटें लगाई हुई हैं। ये लाइटें पटियाला की एजेंसी ने लगाई थी। करीब एक साल से पिहोवा चौक पर लगी लाइटें बंद पड़ी हैं। नप ने उन्हें ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई है।

पहले लगाई गई लाइटों की देखभाल नहीं की जा रही है और 60 लाख रुपये और खर्च किए जा रहे हैं। करीब तीन साल पहले नई लाइटें लगाई गई थी। तब से आज तक करीब 20 बार ये लाइटें खराब हो चुकी हैं। बिना देखभाल के ही बार-बार लाइटें खराब होती हैं।

तीनों हैं व्यस्त चौक

विश्वकर्मा चौक, जींद रोड बाइपास और ढांड रोड पर वाहनों की भीड़ रहती है, जिसे रोकने के लिए लाइटें लगाई जाएंगी। वाहनों की संख्या ज्यादा होने के कारण अक्सर इन दोनों जगहों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। लाइटें लगने के बाद लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी। फिलहाल तीनों चौराहों पर पांच से छह पुलिस कर्मचारी तैनात रहते हैं। उसके बाद भी कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। जींद रोड बाइपास पर हादसे होने का खतरा भी ज्यादा रहता है। शहर के लोगों ने जिला प्रशासन और नगर परिषद से इन दोनों जगहों पर ट्रैफिक लाइटें लगाने की मांग की थी। अब वर्क ऑर्डर जारी होते ही काम शुरू हो जाएगा।

वाहन चालकों को होगी सुविधा

शहर में मुख्य रूप से पांच बड़े चौराहे हैं, जहां वाहनों की संख्या ज्यादा रहती है। सभी जगहों पर ट्रैफिक लाइटें लगने से वाहन चालकों को सुविधा होगी। अक्सर पहले वाहन निकालने के चक्कर में सड़क हादसे हो जाते हैं। अब इन हादसों में भी कमी आ जाएगी।

चार नंवबर को खोला जाएगा टेंडर

अंबाला रोड विश्वकर्मा चौक, जींद रोड बाइपास और ढांड रोड चौक पर नई ट्रैफिक लाइटें लगाई जानी है। इस पर 60 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। टेंडर लगा दिया गया है, जो चार नवंबर को खोला जाएगा। ढांड रोड चौक पर नई लाइटें लगाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।

- हिमांशु लाटका, एक्सईएन नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी