सीएम घोषणाओं में 286 में 118 पर पूरा हुआ विकास कार्य

एडीसी राहुल हुड्डा ने लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में लंबित मुख्यमंत्री घोषणाओं को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। एडीसी ने कहा कि जिला में 286 मुख्यमंत्री घोषणाएं हुई हैं जिनमें से 118 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं तथा 110 घोषणाएं प्रगति पर हैं 39 घोषणाएं लंबित हैं व 19 घोषणाएं नोट फिजिबल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 12:47 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:16 AM (IST)
सीएम घोषणाओं में 286 में 118 पर पूरा हुआ विकास कार्य
सीएम घोषणाओं में 286 में 118 पर पूरा हुआ विकास कार्य

जागरण संवाददाता, कैथल : एडीसी राहुल हुड्डा ने लघु सचिवालय स्थित कार्यालय में लंबित मुख्यमंत्री घोषणाओं को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। एडीसी ने कहा कि जिला में 286 मुख्यमंत्री घोषणाएं हुई हैं, जिनमें से 118 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं तथा 110 घोषणाएं प्रगति पर हैं, 39 घोषणाएं लंबित हैं व 19 घोषणाएं नोट फिजिबल हैं।

उन्होंने कहा कि 39 लंबित घोषणाओं पर शीघ्र कार्य शुरू करवाने के लिए संबंधित अधिकारी आवश्यक कार्रवाई करें। इन घोषणाओं में हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड, लोक निर्माण, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग आदि से संबंधित घोषणाएं शामिल हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शामलात भूमि पर अवैध रूप से किए गए कब्जों को पुलिस बल की मदद से हटवाया जाए व विकास घोषणाओं को पूर्ण करवाया जाए। उन्होंने 39 लंबित घोषणाओं की समीक्षा की। घोषणाओं में नई अनाज मंडी में प्रस्तावित अतिरिक्त शेड, कार्यालय परिसर व किसान विश्राम गृह का निर्माण, गांव दिवाल में प्रस्तावित बाईपास, स्थानीय चंदाना गेट से फ्रांसवाला तक सड़क को चौड़ा करना, सेरधा से फरियाबाद तक सड़क निर्माण, फरियाबाद से कुकरकंडा तक सड़क का निर्माण के अतिरिक्त सांच, धौंस, धुंधरेहड़ी, वजीर नगर में पशुपालन अस्पताल, नरड़ व खेड़ी सिबलवाली में पशु पालन औषद्यालय का निर्माण शामिल हैं। माजरी में खेल स्टेडियम, हजवाना में पानी निकासी हेतू दोनों तरफ से डे्न का निर्माण, बुच्ची व ग्योंग में पार्क, व्यायामशाला का निर्माण, पूंडरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अस्पताल में डॉक्टरों व नर्सों के लिए रिहायशी मकान, सांच में उप स्वास्थ्य केंद्र, खनौरी माईनर का रिमॉडलिग, अंबाला रोड कैथल ड्रेन तक चार मार्गीकरण, गुहला से चाणचक तक कैनाल पाथ का निर्माण, आंधली से पंजाब बार्डर तक सड़क, चीका शहर से पटियाला रोड़ तक बाईपास का निर्माण, गुहला में रिहायशी परिसर का निर्माण, आंधली में स्टेडियम का निर्माण, सौंगल में जुडो हॉल का निर्माण, चीका में जिम खाना क्लब का निर्माण शामिल है।

बाक्स- पोर्टल पर अपडेट कराएं स्टेटस रिपोर्ट

एडीसी ने लंबित घोषणाओं के उपरांत जारी घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन विकास कार्यों की स्टेटस रिपोर्ट को पोर्टल पर अपडेट कराते रहें तथा इन विकास कार्यों को समय पर पूर्ण करवाना भी सुनिश्चित करें ताकि लोगों को इन विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके। इन विकास परियोजनाओं में सीवन में गंदे पानी की निकासी व आधुनिक पार्क का निर्माण, भागल में उप स्वास्थ्य केंद्र, पाबसर में 33केवी सबस्टेशन का निर्माण, गुहला विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सड़कों का विस्तारीकरण, चीका में स्टेडियम का निर्माण, क्योड़क में लाल लाजपत राय पशु पालन विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र का निर्माण, कोटिकूट तीर्थ का विकास, मूंदड़ी में महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय, भानपुरा सब माइनर की रिमॉडलिग, क्योड़क में सीवरेज प्रणाली सहित अन्य विकास परियोजनाएं शामिल हैं। -------------

chat bot
आपका साथी