सरकार से मांग, जल्द खोले जाएं स्कूल

प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन जिला कैथल का एक प्रतिनिधिमंडल जिला प्रधान प्रदीप कसान और चेयरमैन संजीव शर्मा के नेतृत्व में फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष व निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. कुलभूषण शर्मा से मिला। इस मुलाकात के दौरान स्कूलों की प्रमुख समस्याओं को लेकर प्रदेशाध्यक्ष से चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 05:38 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 05:38 PM (IST)
सरकार से मांग, जल्द खोले जाएं स्कूल
सरकार से मांग, जल्द खोले जाएं स्कूल

जागरण संवाददाता, कैथल: प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन जिला कैथल का एक प्रतिनिधिमंडल जिला प्रधान प्रदीप कसान और चेयरमैन संजीव शर्मा के नेतृत्व में फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष व निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. कुलभूषण शर्मा से मिला। इस मुलाकात के दौरान स्कूलों की प्रमुख समस्याओं को लेकर प्रदेशाध्यक्ष से चर्चा की। इनमें एक साल की एक्सटेंशन का पत्र जारी करवाने बारे, बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को जल्द से जल्द खुलवाने, 134-ए की प्रतिपूर्ति राशि जारी करवाने, नौवीं से 12वीं की भी प्रतिपूर्ति राशि जारी करवाने के लिए और ग्रामीण व शहरी स्कूलों की 134-ए की समान प्रतिपूर्ति राशि जारी करवाने के विषय पर विस्तार से चर्चा की गई। बिना स्कूल लिविग सर्टिफिकेट के विद्यार्थियों का दाखिला देने वाले सरकारी स्कूलों के मुखिया के विरुद्ध लीगल नोटिस भिजवाने आदि मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया।

134-ए की राशि ग्रामीण व शहरी स्कूलों में समान होने के संदर्भ में जिला प्रधान प्रदीप कसान और चेयरमैन संजीव शर्मा ने तर्क देते हुए कहा कि ग्रामीण स्कूलों में जमीन की शर्त शहरी स्कूलों से भी ज्यादा है और ग्रामीण कर्मचारियों पर सरकार की ओर से समान वेतन की शर्त लागू की गई है, जो कि सरासर गलत है। इसीलिए सरकार को चाहिए कि 134-ए की प्रतिपूर्ति राशि ग्रामीण स्कूलों में भी शहरी स्कूलों के समान होनी चाहिए। फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने इन सभी समस्याओं को ध्यान से सुना और मौजूद सभी साथियों को स्कूलों की इन सभी समस्याओं की सरकार से जल्द से जल्द हल करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर एसोसिएशन के जिला मुख्य संरक्षक मंडल में पूर्व जिला प्रधान परमानंद गोयल व पूर्व चेयरमैन बलिद्र संधू, पूर्व महासचिव हरपाल आर्य, प्रदेश महासचिव डा. वरुण जैन, प्रदेश सचिव महिपाल कौशिक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेश मुंजाल, जिला मीडिया प्रभारी राकेश भारद्वाज, जिला सह सचिव सुभाष शर्मा, पूंडरी ब्लाक प्रधान सुरेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी