पीपीई किट पहन कोरोना के बीच काम कर रही नर्स अनीता देवी

कोरोना महामारी का संक्रमण अब गांव में तेजी से बढ़ रहा है। इस संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव-गांव में सर्वे कर रही हैं। गांव में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 06:41 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 06:41 AM (IST)
पीपीई किट पहन कोरोना के बीच  काम कर रही नर्स अनीता देवी
पीपीई किट पहन कोरोना के बीच काम कर रही नर्स अनीता देवी

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी का संक्रमण अब गांव में तेजी से बढ़ रहा है। इस संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव-गांव में सर्वे कर रही हैं। गांव में आइसोलेशन सेंटर भी बनाए जा रहे हैं। लोगों को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर टीकाकरण भी चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत नर्स अनीता देवी इन दिनों कोरोना महामारी के बीच अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रही है। ढांड पीएचसी के साथ जाजनपुर सब सेंटर पर भी ड्यूटी रहती है।

नर्स अनीता बताती हैं कि कोरोना महमारी के बीच ड्यूटी करते हुए हर समय संक्रमण का डर बना रहता है। इसलिए हर समय मास्क लगाना पड़ता है। टीकाकरण व सैंपलिग के दौरान पीपीई किट डालकर काम किया जाता है। ड्यूटी खत्म करने के बाद घर लौटने पर परिवार के लोगों से दो से तीन घंटे तक दूरी बनाकर रखनी पड़ती है। चिता ये रहती है कि कहीं संक्रमण तो साथ लेकर नहीं जा रहे हैं।

बाक्स-सरकार की हिदायतों का पालन करें लोग

अनीता ने बताया कि इन दोनों कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार न लॉकडाउन लगाया हुआ है। लोगों को इसका पालन करना चाहिए। घरों में रहेंगे तो स्वयं भी सुरक्षित रहेंगे और दूसरों को भी संक्रमण से बचा सकेंगे। देखने में आता है कि कहीं लोग अभी भी घरों से बाहर बिना किसी काम के निकल रहे हैं, ये लोग स्वयं ही नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी परेशानी खड़ी कर रहे हैं। घरों से बाहर तभी जाएं, जब कोई जरूरी काम हो। बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखें। बुखार, खांसी व जुकाम के लक्षण नजर आने पर जांच करवाएं।

chat bot
आपका साथी