अब आतंकवाद पर हो कड़ा प्रहार

सरकार के जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने के फैसले के बाद हर वर्ग के लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसमें लोगों ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। इस फैसले के बाद लोगों ने इसे देश के इतिहास में सबसे सुनहरा लम्हा कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Aug 2019 08:03 AM (IST) Updated:Tue, 06 Aug 2019 08:03 AM (IST)
अब आतंकवाद पर हो कड़ा प्रहार
अब आतंकवाद पर हो कड़ा प्रहार

जागरण संवाददाता, कैथल :

सरकार के जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने के फैसले के बाद हर वर्ग के लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसमें लोगों ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। इस फैसले के बाद लोगों ने इसे देश के इतिहास में सबसे सुनहरा लम्हा कहा है।

देश को पूर्ण स्वतंत्रता मिली

महर्षि वाल्मीकि विश्वविद्यालय के कुलपति श्रेयांश द्विवेदी ने बताया कि धारा 370 को खत्म करने के फैसले के बाद आज देश को पूर्ण स्वतंत्रता मिली है। इससे देश की सेना सहित जनता को भी सम्मान मिलेगा। जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म करना कानून में बदलाव ही नहीं बल्कि यह आतंकवाद को समाप्त करने का फैसला है। सरकार ने यह फैसला लेकर कश्मीर में पैदा हुए आंतकवाद के अड्डों पर प्रहार करना है।

सराहनीय कदम

भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने कश्मीर पर धारा 370 को निरस्त करने के फैसले को भाजपा सरकार का सराहनीय कदम बताया है। गुर्जर ने कहा कि देश के लोगों को इस फैसले को लेकर काफी उम्मीदें थी जिस पर हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खरा उतरें है। देश के हित में कश्मीर पर लिया गया फैसला अब इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

धारा 370 और 35 ए हटाना मोदी सरकार का फैसला : गर्ग

भाजपा नेता रविभूषण गर्ग ने कहा कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाना मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला है। गर्ग ने कहा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना जम्मू और कश्मीर के लिए संजोया था वो आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है। मोदी का सबका साथ सबका विकास के नारे ने आज साकार रूप लिया है। अब जम्मू और कश्मीर में विकास के नए आयाम स्थापित होगे।

एक भारत अखंड का सपना भाजपा सरकार ने किया साकार

जिला परिषद के वाइस चैयरमेन मनीष कठवाड़ ने जिला परिषद में कार्यकर्ताओं के साथ जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म करने पर खुशी मनाते हुए दी। उन्होंने कहा कि एक देश में दो विधान और दो संविधान कांग्रेस की देन थी। जिसे मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 हटा कर एक देश एक विधान बना कर देश की जनता से किया वादा पूरा किया। उन्होंने कहा कि जब देश 15 अगस्त स्वाधीनता दिवस मनाने की तैयारी में लगा हुआ है। ऐसे में देश को एक और बड़ी खुशी देकर पीएम मोदी ने देश की जनता की खुशियां दोगुनी करने का कार्य किया है।

कश्मीर में धारा 370 व 35ए के समाप्त होने पर मनाई खुशी

संवाद सहयोगी, सीवन :

कश्मीर में धारा 370 व 35ए के समाप्त होने की खुशी में क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। कश्मीर में धारा 370 व 35ए को समाप्त करने का समाचार मिलते ही गांव के लोग खुशी से झूम उठे। भाजपा नेताओं ने मिठाई बांट कर व गुलाल उड़ा कर, होली खेल कर खुशी का इजहार किया। भाजपा नेता देवेंद्र हंस ने कहा कि केन्द्र सरकार के फैसले से पूरा देश खुशी मना रहा है और हर व्यक्ति इस फैसले का स्वागत भी कर रहा है।

कश्मीर से 370 खत्म करने का जोरदार स्वागत

संवाद सहयोगी, पूंडरी:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के केंद्र सरकार के साहसिक फैसले की राजनैतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने खुलकर प्रशंसा की है। मार्केट कमेटी पूंडरी के परिसर में सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चेयरमैन राजेंद्र शर्मा सिरसल की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने पर देश के यशस्वी प्रधान नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया। चेयरमैन राजेंद्र शर्मा ने कहा कि 5 अगस्त का दिन इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होगा। आज के दिन से जम्मू कश्मीर न केवल भारत का अभिन्न अंग बन गया बल्कि पूरे देश में एक ही तिरंगा लहराएगा। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा लिये गए इस साहसिक निर्णय पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से सभी को यही आशा थी। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर इस ऐतिहासिक क्षण का आनंद लिया।

उधर जनकल्याण सेवा संस्थान के अध्यक्ष राजपाल बहादुर ने भी मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया और इसे देश के लिए सही समय पर किया गया सही फैसला बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जनभावनाओं के अनुरूप निर्णय लिया है। आर्य समाज के मंत्री अनिल आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार ने न केवल अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वायदे को पूरा करने का काम किया है, बल्कि सवा सौ करोड़ देश वासियों के हित में सही कदम उठाया है। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के ब्लाक प्रधान योगेश उप्पल ने अपनी पूरी टीम की ओर से इस ऐतिहासिक क्षण की बधाई दी। भाजपा सरकार से ही 370 को खत्म करने की उम्मीद थी और सरकार ने इसको पूरा करने का काम किया है।

अनुच्छेद 370 को समाप्त करके केंद्र ने किया ऐतिहासिक कार्य

कैथल : सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि भारत सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करके वर्षों पुराना व महत्वपूर्ण मुद्दा हल किया है। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। सरकार ने निर्णय लिया है कि जम्मू एवं कश्मीर राज्यों को दो केंद्र शासित राज्यों में विभाजित किया जाएगा, जिसमें एक जम्मू-कश्मीर विधानसभा सहित होगा, जबकि दूसरा लद्दाख बिना विधानसभा के होगा। सांसद नायब सैनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का लड्डू से मुंह मीठा करवाकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार भी व्यक्त किया है। सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि अब जम्मू कश्मीर में अमन व चैन कायम होगा तथा लोगों को हर प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी। देश के इस ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जितनी प्रशंसा की जाए, उतना कम है। क्योंकि इस ऐतिहासिक निर्णय से पूरे देश में खुशी का माहौल है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी