नक्शा पास नहीं होने पर नप ने की नौ दुकानें सील

फोटो संख्या : 05,06 व 08 - बिना नक्शा पास किए दोबारा से बनाई गई थी दुकानें नक्शा पास न होने के कारण नगर परिषद ने कार्रवाई करते हुए नौ दुकानों को सामान सहित सील कर दिया है। दुकानों को बिना नक्शा पास किए दोबारा से बनाया गया था। शुक्रवार को नगर परिषद की टीम ड्यूटी मजिस्ट्रेट र¨वद्र मलिक व भारी पुलिस बल के साथ दुकानें सील करने के लिए पहुंची। सबसे पहले टीम फ्रांस वाला रोड पर दुकानें सील करने के लिए गई जहां पांच दुकानों को सील लगाकर बंद कर दिया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 May 2018 09:21 PM (IST) Updated:Sat, 05 May 2018 09:21 PM (IST)
नक्शा पास नहीं होने पर नप 
ने की नौ दुकानें सील
नक्शा पास नहीं होने पर नप ने की नौ दुकानें सील

फोटो संख्या : 05,06 व 08

- बिना नक्शा पास किए दोबारा से बनाई गई थी दुकानें

- शहर में चार अलग-अलग जगहों पर सील की गई दुकानें जागरण संवाददाता, कैथल : नक्शा पास न होने के कारण नगर परिषद ने कार्रवाई करते हुए नौ दुकानों को सामान सहित सील कर दिया है। दुकानों को बिना नक्शा पास किए दोबारा से बनाया गया था। शुक्रवार को नगर परिषद की टीम ड्यूटी मजिस्ट्रेट र¨वद्र मलिक व भारी पुलिस बल के साथ दुकानें सील करने के लिए पहुंची। सबसे पहले टीम फ्रांस वाला रोड पर दुकानें सील करने के लिए गई जहां पांच दुकानों को सील लगाकर बंद कर दिया गया। उसके बाद टीम भगत ¨सह चौक पर पहुंची जहां दो कपड़े की दुकानों को सील किया गया। वहां दुकानदारों ने एकत्रित होकर इसका विरोध किया, लेकिन टीम नहीं मानी और दोनों दुकानें सील करके चली गई।

भगत ¨सह चौक के बाद टीम छात्रावास रोड पर पहुंची, जहां एक जनरल स्टोर को सामान सहित टीम ने सील कर दिया। अंत में टीम ने जींद रोड पर एक दुकान को सील किया। इस मौके पर नप कर्मचारी बलिंद्र, बिंट्टू, महावीर व सिटी थाना पुलिस मौजूद रही।

दो बार दिया जा चुका था नोटिस

जिन दुकानों को सील किया गया है, नगर परिषद उन्हें दो बार लिखित में नोटिस दे चुकी थी। बार-बार नोटिस देने के बाद भी दुकानदारों ने नक्शा पास नहीं करवाया और ना ही नप में अधिकारियों से मिलने पहुंचे। कार्रवाई के दौरान दुकानदार समय मांगते रहे, लेकिन टीम ने उन्हें समय नहीं दिया। अब दुकानदारों को कोर्ट के सहारे ही अपनी दुकानें खुलवानी पड़ेंगी।

बॉक्स

दुकान सील कर लगाए नोटिस :

नगर परिषद ने सभी नौ दुकानें सील करके दुकानों के शटर पर नोटिस चस्पा कर दिए। नोटिस में लिखा गया है कि ये दुकान नप ने सील की हैं। अगर इन दुकानों से कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

शुक्रवार को शहर में चार अलग-अलग स्थानों पर नौ दुकानों को सील किया गया है। दुकानदारों को पहले दो बार नक्शा पास करवाने का नोटिस दिया गया था, लेकिन दुकानदारों ने नक्शा पास नहीं करवाया। नक्शा पास न होने के कारण दुकानों को सील कर दिया गया है।

- ब्रजेश कुमार, बिल्डिंग इंस्पेक्टर नगर परिषद।

वर्जन

डीसी सुनीता वर्मा के आदेशों पर उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। उनकी मौजूदगी में नौ दुकानें सील की गई हैं। इस दौरान कोई अप्रिय घटना या विरोध ना हो उसके लिए पुलिस भी साथ में ली गई थी। दुकानदारों ने नक्शे पास नहीं करवाए हुए थे, इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई कर सील कर दी गई हैं।

- रविंद्र मलिक, तहसीलदार एवं ड्यूटी मजिस्ट्रेट।

chat bot
आपका साथी