राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

राजौंद के राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया और महिला प्रकोष्ठ के अंतर्गत महिला के विरुद्ध अपराध विषय पर एक व्याख्यान भी आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:29 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:29 AM (IST)
राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया
राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, राजौंद: राजौंद के राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया और महिला प्रकोष्ठ के अंतर्गत महिला के विरुद्ध अपराध विषय पर एक व्याख्यान भी आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता जिला कोर्ट , जींद से एडवोकेट योगिता ने विद्यार्थियों को महिला अपराधों संबंधी विभिन्न कानूनी प्रावधानों से अवगत करवाया, जिसमें पोक्सो एक्ट , घरेलू हिसा के विरुद्ध कानून व कार्यस्थल पर उत्पीडऩ आदि कानूनों से संबंधित कानूनी विकल्पों के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य नरेंद्र कुमार द्वारा की गई। इसके अतिरिक्त सभी विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में शपथ ली और इससे संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया जिसमें राखी, नैंसी, किरन और अंजलि ने भाषण व गायन के माध्यम से अपने विचार प्रस्तुत किए। इस दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य नरेंद्र कुमार, प्रोफेसर रविद्र भारद्वाज , प्रो. राममेहर सिंह सहित महाविद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सौंगल में मनाया मतदाता दिवस-

संस, राजौंद: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सौंगल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। प्राध्यापक राम ने बच्चों एवं अध्यापकों को मतदाता के अधिकार और कर्तव्यों की जानकारी दी तथा उपस्थित जनों को मतदाता शपथ दिलवाई। प्राचार्य सुरेश कैंदल ने विद्यार्थियों को वोटर दिवस का महत्व बताया तथा भविष्य में सही मतदान करने के लिए प्रेरित किया । इस मौके पर कृष्ण दत्त प्राध्यापक राजनीतिक शास्त्र, सुशील, कृष्ण कौशिक, सतबीर व राजबीर उपस्थित थे।

एवी विद्या मंदिर स्कूल में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को दी गई सलामी

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : एवी विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल चीका में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय गान गाया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई। प्रधानाचार्य आशिमा तनेजा ने बताया कि कार्यक्रम में बच्चों को भिन्न-भिन्न प्रकार की गतिविधियां दी गई, जिसमें बच्चों ने बड़े ही हर्षोल्लास के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

उन्होंने बताया कि कक्षा नर्सरी से पांचवीं तक के बच्चों ने तिरंगा की वेशभूषा पहनकर तस्वीरें भेजी और तिरंगी सैंडविच, तिरंगी मोमबत्तियां व विभिन्न प्रकार चित्रकला को ऑनलाइन प्रदर्शित किया। कक्षा छठी से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने वाद-विवाद और भाषण प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी