12 लाख 95 हजार से भरी एटीएम लूटने का आरोपित गिरफ्तार

करीब आठ माह पहले छोटूराम चौक स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम को लूटने के मामले में फरार आरोपित को यमुनानगर से गिरफ्तार किया है। एटीएम में 12 लाख 95 हजार 200 रुपये थे। आरोपित को कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 06:28 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 06:28 AM (IST)
12 लाख 95 हजार से भरी एटीएम  लूटने का आरोपित गिरफ्तार
12 लाख 95 हजार से भरी एटीएम लूटने का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : करीब आठ माह पहले छोटूराम चौक स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम को लूटने के मामले में फरार आरोपित को यमुनानगर से गिरफ्तार किया है। एटीएम में 12 लाख 95 हजार 200 रुपये थे। आरोपित को कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। यमुनानगर के गांव प्रभारी निवासी गुलशेर उर्फ काला ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में पशु चोरी के मामले में भी गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपित ने एटीएम चोरी करने के लिए तीन अलग-अलग गैंग बना रखे हैं, जो अलग-अलग राज्यों में वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपित ने बताया कि उसने अपने भाई और साथी फरमान, इकराम, साकिर, सदीख रुकमा, जाबिर और इनाम के साथ मिलकर कैथल शहर में 16 मार्च 2020 को छोटू राम चौक पर लगी भारतीय स्टेट बैंक की एटीएम को उखाड़ा था। पहले एटीएम के दरवाजे का शीशा तोड़ा पट्टे के माध्यम से मशीन को उखाड़ा और फिर गाड़ी में डाल लिया। इसके बाद हथोड़े से तोड़कर मशीन से नकदी चोरी कर आपस में बांट ली। उसके हिस्से में 90 हजार रुपये आए थे।

बाक्स- पिकअप गाड़ी सहित किया गिरफ्तार : एसपी

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि बाद में सीआइए-टू कैथल और उत्तर प्रदेश पुलिस ने आरोपित गुलशेर और उसके साथी रुकमा को पिकअप गाड़ी, अवैध कट्टा दो लाख 25 हजार रुपये की नकदी सहित वारदात में प्रयुक्त अन्य उपकरणों सहित आरोपित को गिरफ्तार किया था। आरोपित ने बताया है कि उसके हिस्से में आई नकदी में से 40 हजार रुपये बचे हुए हैं। जिन्हें बरामद करवाने के अतिरिक्त अपने साथियों के ठिकानों से अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित गुलशेर को बुधवार को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी