कलायत में नकारा घोषित की गई सीवर लाइन, गुजरात से पहुंचे पाइप

कलायत शहरी क्षेत्र में लीकेज बंद नहीं होने पर नकारा घोषित की गई 700 फीट सीवरेज लाइन के लिए गुजरात से पाइप पहुंचे। पाइप के पहुंचने की जानकारी मिलते ही उन्हें देखने के लिए पार्षद राजीव राजपूत उप-प्रधान प्रतिनिधि वैशाखी राम व धर्मपाल धीमान ने मौके पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jun 2019 10:13 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2019 10:13 AM (IST)
कलायत में नकारा घोषित की गई सीवर लाइन, गुजरात से पहुंचे पाइप
कलायत में नकारा घोषित की गई सीवर लाइन, गुजरात से पहुंचे पाइप

संवाद सहयोगी, कलायत : कलायत शहरी क्षेत्र में लीकेज बंद नहीं होने पर नकारा घोषित की गई 700 फीट सीवरेज लाइन के लिए गुजरात से पाइप पहुंचे। पाइप के पहुंचने की जानकारी मिलते ही उन्हें देखने के लिए पार्षद राजीव राजपूत, उप-प्रधान प्रतिनिधि वैशाखी राम व धर्मपाल धीमान ने मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर बार जन स्वास्थ्य विभाग में तैनात कनिष्ठ अभियंता अजय ढुल भी पहुंच गए। उन्होंने बताया कि नकारा घोषित की जा चुकी लाइन को दुरुस्त करने के लिए गुजरात से विशेष तौर पर पाइप मंगवाई गई है।

इस स्थान पर 32 इंच की पाइप लाइन पहले विभाग द्वारा बिछाई गई थी, जिसमें से गंदा पानी निकासी होने में कहीं कोई दिक्कत नहीं थी। अब फिर 32 इंच की ही पाइप लाइन मंगवाई गई है। उन्होंने बताया कि ट्रंचलैस विधि द्वारा बिछाई जाने वाली पाइप लाइन के इस सैकड़ों फीट लंबे क्षेत्र का न केवल ठेका अलॉट किया हुआ है बल्कि लगभग सप्ताह भर में ठेकेदार द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

मानसून से पहले बिछाई

जाए पाइपलाइन

पार्षद राजीव राजपूत सहित प्रतिनिधि वैशाखी राम व धर्मपाल धीमान ने कनिष्ठ अभियंता से बरसात के मौसम से पहले पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस रास्ते के बंद होने के चलते जहां लोगों के साथ सैनी बस्ती के परिवारों को परेशानी हो रही है। वहीं यह रास्ता निजी स्कूलों को भी जाता है, जिसके कारण बच्चों को भी स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है।

पिछले कई महीनों पानी निकासी के साथ ही रास्ते बंद होने से लोग परेशान हैं। हालांकि अधिकारियों ने बारिश से पहले ही पाइपलाइन बिछाने का आश्वासन दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी