जरूरत का सामान लाना है तो परिवार का एक ही व्यक्ति बाहर जाए : डीसी

डीसी सुजान सिंह ने जिला में लगाए गए लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेते हुए शहर का दौरा किया। उन्होंने मौके पर ही अनावश्यक घूम रहे व्यक्तियों को रोका और समझाया कि बेवजह घर से बाहर नही निकलें जब कोई इमरजेंसी या जरूरत का सामान लेकर आना है तो भी एक व्यक्ति ही सामान लेने के लिए घर से बाहर आए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 09:16 AM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 09:16 AM (IST)
जरूरत का सामान लाना है तो परिवार  का एक ही व्यक्ति बाहर जाए : डीसी
जरूरत का सामान लाना है तो परिवार का एक ही व्यक्ति बाहर जाए : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने जिला में लगाए गए लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेते हुए शहर का दौरा किया। उन्होंने मौके पर ही अनावश्यक घूम रहे व्यक्तियों को रोका और समझाया कि बेवजह घर से बाहर नही निकलें, जब कोई इमरजेंसी या जरूरत का सामान लेकर आना है तो भी एक व्यक्ति ही सामान लेने के लिए घर से बाहर आए। उन्होंने कहा कि जरूरत का सामान व दवाई इत्यादि लेते समय एक व्यक्ति से दूसरा व्यक्ति उचित दूरी पर रहें। इस तरह की सावधानियां अपनाकर हम कोरोना वायरस के संक्रमण के चक्र को तोड़ने में कामयाब होंगे और इस महामारी को दूर कर पाएंगे। दौरे के दौरान उन्होंने दवाई विक्रताओं और करियाणा की दुकान चलाने वाले लोगों को समझाया कि दुकान पर भीड़ न होने दें और सामान देते समय ग्राहकों को उचित दूरी पर खड़ा करें।

लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया

डीसी सुजान सिंह ने शहर का दौरा करते हुए सेक्टर-19, करनाल रोड, पिहोवा चौक, पुराना बस स्टैंड, छात्रावास रोड, भगत सिंह चौक, चंदाना गेट, प्रताप गेट, डोगरा गेट, सीवन गेट, माता गेट, वाल्मीकि चौक, कमेटी चौक, अंबाला रोड, सेक्टर-20, अंबाला रोड बाईपास चौक, ढांड बाईपास चौक आदि क्षेत्रों में जाकर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनावश्यक घूम रहे लोगों को समझाएं, फिर भी लोग देशहित में लॉकडाउन के नियमों का पालन नही करते हैं तो उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाए।

लॉकडाउन के तहत घरों में रहे।

डीसी ने आम जन से आह्वान किया कि हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है कि लॉकडाउन के तहत घरों में रहे। अनावश्यक बाहर नही घूमें, ऐसा करके हम अपने आपको, अपने शहर को, अपने प्रदेश को और अपने देश को सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया कि अपने फैमिली डॉक्टर से दूरभाष पर बात करें, किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए हेल्प लाइन नंबर 108 तथा 98963-11070 व 01746-224240 पर सम्पर्क कर सकता है। कोरोना वायरस को हम सबने मिलकर हराना है, इसके लिए अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें। साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें। छिकने और खांसने के दौरान अपना मुंह रूमाल या टिशू पेपर से ढ़कें। एक-दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें।

chat bot
आपका साथी