बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी काले बिल्ले लगाकर करेंगे एमआर टीकाकरण

बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन जिला कार्यकारिणी की बैठक जवाहर पार्क में जिला प्रधान जो¨गद्र की अध्यक्षता में हुई। संचालन एसोसिएशन के जिला सचिव सुनील मलिक ने किया। प्रधान जो¨गद्र ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से उनकी मांगों को मानने के आश्वासन के बाद एसोसिएशन ने खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान का बहिष्कार एक माह तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। अभियान के दौरान सभी बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी विरोधस्वरूप अपनी मांगे पूर्ण होने तक काले बिल्ले लगाकर एमआर टीकाकरण करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 09:12 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 09:12 PM (IST)
बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी काले बिल्ले लगाकर करेंगे एमआर टीकाकरण
बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी काले बिल्ले लगाकर करेंगे एमआर टीकाकरण

जागरण संवाददाता, कैथल :

बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन जिला कार्यकारिणी की बैठक जवाहर पार्क में जिला प्रधान जो¨गद्र की अध्यक्षता में हुई। संचालन एसोसिएशन के जिला सचिव सुनील मलिक ने किया।

प्रधान जो¨गद्र ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से उनकी मांगों को मानने के आश्वासन के बाद एसोसिएशन ने खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान का बहिष्कार एक माह तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। अभियान के दौरान सभी बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी विरोधस्वरूप अपनी मांगे पूर्ण होने तक काले बिल्ले लगाकर एमआर टीकाकरण करेंगे। विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देशों के तहत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार 26 अप्रैल से राज्यस्तरीय एमआर टीकाकरण अभियान चला रही है। प्रधान ने बताया कि बहुद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन सरकार पर उनको तकनीकी कर्मचारी न मानने का आरोप लगा रही है। खसरा रूबेला बीमारियों के कारण देश में प्रतिवर्ष 50 हजार बच्चों और महिलाओं की मौत हो जाती है। उक्त टीकाकरण अभियान में लाभार्थी को टीका लगाने उपरांत किसी प्रकार की प्रतिक्रिया हो जाए तो विभाग टीकाकरण करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी को दोषी मानती है। इस बात को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों में डर का माहौल बना हुआ है। सतपाल राविश ने बताया कि यदि सरकार 24 मई तक उनकी मांगों को लागू करने की अधिसूचना जारी नहीं करती है तो आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस अवसर पर सतपाल राविश, सुमित गिल, ईश्वंती देवी, गीता रानी व राममेहर कौशिक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी