रोडवेज बसें कर रही यात्रियों का इंतजार

कोरोना महामारी में रोडवेज बसें यात्रियों का इंतजार करती हुई दिखाई दे रही हैं। इस महामारी से पहले कैथल बस स्टैंड पर यात्रियों में बसों के लिए मारामारी होती थी। तो अब सूरत ए हाल पूरी तरह बदल गए हैं। बस स्टैंड पर अब बसें हैं लेकिन उनमें सफर करने वाले यात्री नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 09:54 AM (IST)
रोडवेज बसें कर रही यात्रियों का इंतजार
रोडवेज बसें कर रही यात्रियों का इंतजार

सोनू थुआ, कैथल:

कोरोना महामारी में रोडवेज बसें यात्रियों का इंतजार करती हुई दिखाई दे रही हैं। इस महामारी से पहले कैथल बस स्टैंड पर यात्रियों में बसों के लिए मारामारी होती थी। तो अब सूरत ए हाल पूरी तरह बदल गए हैं। बस स्टैंड पर अब बसें हैं, लेकिन उनमें सफर करने वाले यात्री नहीं है। लॉकडाउन के बीच रोडवेज की बसें चलनी शुरू हो गई है। लेकिन इन बसों में यात्री बहुत कम ही मिल पा रहे हैं। इसलिए बसों के पहिए पूरी तरह से गति नहीं पकड़ रहे हैं।

डिपो की तरफ से बसें तो लगाई जाती है लेकिन यात्रियों की कमी के कारण बसें नहीं चल पाती। रविवार को भी कैथल से पूंडरी के लिए विभाग द्वारा बस लगाई गई थी लेकिन यात्रियों के नहीं होने के कारण बस नहीं चली। शनिवार को भी पूंडरी से कैथल के लिए बस निकली थी जो केवल 10 यात्रियों को लेकर गई थी।

पहले दिन बस को सुबह 10 बजे पूंडरी के लिए भेजा गया था, लेकिन तीन बजे वापस के समय यात्री नहीं थे। इसलिए इसका टाइम बदलकर सुबह साढ़े 10 बजे व दोपहर दो बजे कर दिया गया था लेकिन उसके बावजूद भी बस को यात्री नहीं मिल रहे है।

दोपहर दो बजे पहुंचती है बस

दिल्ली बॉर्डर से कैथल रोजाना एक बस दो बजे के आस पास बस स्टैंड पहुंचती है। इस बस की ऑनलाइन टिकट बुकिग करवाई जाती है। बीच में गुरुग्राम के अलावा कहीं पर भी नहीं यह बस नहीं रूकती है। दिल्ली से कैथल रविवार को 25 यात्री पहुंचे है। गुरुग्राम के लिए 28 यात्रियों को रवाना किया गया हैं।

स्टॉपिज पर भी रोका जाए बसों को

यात्रियों द्वारा डिमांड भी की जा रही है कि बसों को बीच स्टॉपिज पर भी रोका जाए। ताकि यात्रियों को आने जाने में परेशानी न हो। लोकल यात्री भी बस में सफर तय कर सके। लेकिन विभाग द्वारा बीच स्टॉपिज पर रोकने के कोई आदेश नहीं है।

सुबह दस बजे है पूंडरी के लिए बस

टीएम कमलजीत ने बताया कि रविवार को पूंडरी के लिए एक बस लगाई गई थी, लेकिन बस में एक यात्री ही मौजूद था। इस कारण बस को पूंडरी नहीं भेजा गया है। कैथल से पूंडरी बस का टाइम कैथल से सुबह साढ़े दस बजे का हैं। जो भी यात्री पूंडरी के लिए जाना चाहता है, वह करनाल चौक से सफर कर सकता हैं। दिल्ली बॉर्डर और गुरुग्राम से आने जाने तक यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक करवानी होगी। अभी जिले से अन्य रूटों पर बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी