कोरोना के चार नए केस आए सामने, चार हुए स्वस्थ

जिले में शनिवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं वहीं चार लोग कोरोना को हराकर घर लौटे हैं। कोरोना के संक्रमित मिले लोगों को आइसोलेट कर दिया है वहीं संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। आज सैंपल लिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 06:16 AM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 06:16 AM (IST)
कोरोना के चार नए केस आए सामने, चार हुए स्वस्थ
कोरोना के चार नए केस आए सामने, चार हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में शनिवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं, वहीं चार लोग कोरोना को हराकर घर लौटे हैं। कोरोना के संक्रमित मिले लोगों को आइसोलेट कर दिया है, वहीं संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। आज सैंपल लिए जाएंगे। कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या तीन हजार 768 तक पहुंच गई है। इनमें से तीन हजार 679 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं 39 लोग अब कोरोना संक्रमित हैं। 50 लोगों की कोरोना से अब तक मौत हो चुकी है।

जिला सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना को लेकर विभाग पूरी तरह से सतर्क है। सरकार की हिदायतों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रोजाना 900 से 1000 तक सैंपल लिए जा रहे हैं। संक्रमित मरीजों को आइसोलेट किया जाता है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव को लेकर विशेष सावधानी बरतें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। बच्चों और बुजुर्गो का खास ख्याल रखें। कोरोना के लक्षण नजर आने पर सिविल अस्पताल पहुंचकर जांच करवाएं।

ब्रिटेन से लौटे पांच लोगों की सैंपल रिपोर्ट का विभाग को इंतजार

जागरण संवाददाता, कैथल : ब्रिटेन से लौटे 25 लोगों में से 20 की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। पांच लोगों की रिपोर्ट का विभाग को इंतजार है। आठ दिसंबर के बाद ब्रिटेन से कुल 34 लोग लौटे हैं। नौ लोगों के अभी सैंपल लिए जाने हैं। दिसंबर माह में कुल 50 लोग ब्रिटेन से आए थे, इनमें से चार लोग कुरुक्षेत्र जिले के थे। 46 लोगों में से 34 आठ दिसंबर को लौटे हैं। ब्रिटेन में कोरेाना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विशेष सावधानी बरतते हुए लोगों को जागरूक किया जा रहा है और विदेश से लौटने वाले लोगों की विशेष नजर रखी जा रही है।

जिला डिप्टी सिविल सर्जन डा. नीरज मंगला ने बताया कि 25 में से 20 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। पांच लोगों की रिपोर्ट अभी आनी है। यह रिपोर्ट करनाल से पहले दिल्ली जाएगी। इसके बाद कैथल पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर विभाग की तरफ से पूरी सावधानी बरती जा रही है। सरकार ने जो हिदायतें दी है उस अनुसार काम हो रहा है। लोगों से भी अपील है कि मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। लक्षण नजर आने पर सिविल अस्पताल में जांच करवाएं। खासक बच्चों और बुजुर्गो को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

chat bot
आपका साथी