पीटीआइ अध्यापकों की परीक्षा को विभाग ने 37 परीक्षा केंद्रों का भेजा प्रस्ताव

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से नौ अगस्त को करवाई जाने वाली पीटीआइ अध्यापकों की परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने 37 परीक्षा केंद्रों का बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। अब नौ अगस्त को जिले में 37 केंद्रों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के प्रदेशभर में 1983 पीटीआइ अध्यापकों को सरकार ने हटा दिया है। कोर्ट में नियमों को ताक पर रखकर नौकरी देने को लेकर याचिका डाली गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 09:47 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 09:47 AM (IST)
पीटीआइ अध्यापकों की परीक्षा को विभाग  ने 37 परीक्षा केंद्रों का भेजा प्रस्ताव
पीटीआइ अध्यापकों की परीक्षा को विभाग ने 37 परीक्षा केंद्रों का भेजा प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से नौ अगस्त को करवाई जाने वाली पीटीआइ अध्यापकों की परीक्षा के लिए शिक्षा विभाग ने 37 परीक्षा केंद्रों का बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। अब नौ अगस्त को जिले में 37 केंद्रों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के प्रदेशभर में 1983 पीटीआइ अध्यापकों को सरकार ने हटा दिया है। कोर्ट में नियमों को ताक पर रखकर नौकरी देने को लेकर याचिका डाली गई थी। जिसके बाद यह फैसला आया है। अब सरकार दोबारा से इन अध्यापकों की परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया है। कुछ दिन पहले ही बोर्ड ने जिला शिक्षा विभाग को पत्र जारी करके परीक्षा केंद्रों की जानकारी देने के लिए कहा था। हालांकि नौकरी बहाली की मांग पर पीटीआइ शिक्षकों का प्रदर्शन जारी है।

बोर्ड ने छह जुलाई को सात जिलों के डीसी को पत्र जारी कर पीटीआइ अध्यापकों की भर्ती के लिए नौ अगस्त को परीक्षा प्रस्तावित की है। यह परीक्षा केवल सुबह के समय एक ही शिफ्ट में आयोजित होगी।

13 हजार से अधिक अभ्यार्थी देंगे परीक्षा:

बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली परीक्षा में प्रदेशभर से करीब 13 हजार अभ्यार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचेंगे। इसके लिए सरकार ने सात जिलों का चयन किया है। जिसमें कैथल जिला भी शामिल हैं।

कोई नहीं देगा परीक्षा :

वहीं, शारीरिक शिक्षा संघर्ष समिति के जिला प्रधान नरेश बनवाला ने बताया कि हटाए गए पीटीआइ अध्यापकों में से एक भी अध्यापक यह परीक्षा नहीं देगा। वह तो सभी अभ्यार्थियों से भी आग्रह करेंगे, वह परीक्षा न दें, वह सरकार ने उन्हें भी साक्षात्कार के आधार पर भर्ती करने की मांग करेंगे। सरकार चाहे तो कितनी भी नौकरियां दे सकती है। क्योंकि वर्तमान में करीब 16 हजार पीटीआइ अध्यापकों के पद खाली हैं।

भेजा प्रस्ताव :जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि डीसी कार्यालय की ओर से 39 परीक्षा केंद्रों की जानकारी मांगी थी। जिसमें से केवल 37 परीक्षा केंद्रों का ही प्रस्ताव डीसी कार्यालय और बोर्ड को भेजा गया है। जबकि अन्य दो परीक्षा केंद्रों में परीक्षा करवाने के लिए सुविधाएं नहीं दी जा सकती है। इसलिए ही इनका प्रस्ताव नहीं दिया गया है।

chat bot
आपका साथी