मामूली कहासुनी की रंजिश में तीन युवकों ने एक व्यक्ति को पीटा, इलाज के दौरान हुई मौत

खंड के गांव बिरथे-बाहरी में तीन युवकों की गांव के ही एक व्यक्ति से दो दिन पहले कहासुनी हो गई थी। इसकी रंजिश में तीनों ने मिलकर उसे डंडों से पीटा। घायल व्यक्ति 42 वर्षीय सोनू राम को शाम को सिविल अस्पताल कैथल में भर्ती कराया गया जहां से उसे पीजीआइ रेफर किया गया था। रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। थाना राजौंद में मृतक के भाई की शिकायत पर तीन युवकों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि घायल को राजौंद के सरकारी अस्पताल में डाक्टर उपलब्ध नहीं होने से प्राथमिक चिकित्सा नहीं मिली इसके चलते उसे 30 किलोमीटर कैथल ले जाना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 04:52 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 04:52 PM (IST)
मामूली कहासुनी की रंजिश में तीन युवकों ने एक व्यक्ति को पीटा, इलाज के दौरान हुई मौत
मामूली कहासुनी की रंजिश में तीन युवकों ने एक व्यक्ति को पीटा, इलाज के दौरान हुई मौत

संवाद सहयोगी, राजौंद: खंड के गांव बिरथे-बाहरी में तीन युवकों की गांव के ही एक व्यक्ति से दो दिन पहले कहासुनी हो गई थी। इसकी रंजिश में तीनों ने मिलकर उसे डंडों से पीटा। घायल व्यक्ति 42 वर्षीय सोनू राम को शाम को सिविल अस्पताल कैथल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे पीजीआइ रेफर किया गया था। रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। थाना राजौंद में मृतक के भाई की शिकायत पर तीन युवकों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि घायल को राजौंद के सरकारी अस्पताल में डाक्टर उपलब्ध नहीं होने से प्राथमिक चिकित्सा नहीं मिली, इसके चलते उसे 30 किलोमीटर कैथल ले जाना पड़ा।

गांव बिरथे-बाहरी निवासी मनमोहन पुत्र कर्म चंद ने बताया कि वह सरकारी अस्पताल राजौंद में आपरेशन थियेटर असिस्टेंट के पद पर नौकरी करता है। वह तीन भाई-बहन हैं। तीनों में 42 वर्षीय सोनू राम सबसे बड़ा था। वह मेहनत-मजदूरी करता थ। सोनू के साथ विनोद उर्फ डब्बी, जोगिद्र और गुरप्रीत का दो-तीन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। तब आपस में गांव स्तर पर ही निपटारा हो गया था। किसी भी तरफ से पुलिस में शिकायत नहीं दी गई थी। मनमोहन का आरोप है कि यह तीनों युवक झगड़े की रंजिश रखे हुए थे। दो दिन पहले गांव बाहरी के खेतों में मजदूरी करके घर वापस लौट रहा था। रात करीब नौ बजे जब वह गांव बिरथे-बाहरी में शराब के ठेके पास पहुंचा तो वहां पहले ही विनोद, जोगिद्र और गुरप्रीत खड़े थे। मनमोहन ने कहा कि वह खुद भी उसी समय खाना खाकर खेतों की तरफ घूमने के लिए जा रहा था। उसने देखा कि यह तीनों आरोपित उसके भाई सोनू के साथ मारपीट कर रहे थे। विनोद ने सोनू के मुंह और सिर पर डंडों से वार किया, जिससे वह जमीन पर गिर गया। तीनों ने मिल कर नीचे गिर हुए सोनू को लात-घूंसे मारे। उसने आवाज लगाई तो तीनों वहां से भाग गए। राजौंद में नहीं मिला डाक्टर

मनमोहन ने बताया कि वह अपने भाई को अपनी गाड़ी में राजौंद के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचा, लेकिन यहां कोई डाक्टर नहीं मिला। इसके चलते वह सोनू को नागरिक अस्पताल कैथल ले गया। यहां से वह सोनू को प्राथमिक उपचार के बाद घर वापस ले आया। रात में घर पहुंचे सोनू की अचानक सोनू की तबीयत ज्यादा खराब हो गई, जिसके चलते वह उसे फिर से नागरिक अस्पताल कैथल ले आया। यहां गंभीर हालत में वीरवार को उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। जब वह उसे पीजीआइ चंडीगढ़ ले जा रहे थे तो लालड़ू के पास सोनू की मौत हो गई। सोनू अपने पीछे तीन बच्चे और बीवी छोड़ गया है। वर्जन

गांव बिरथे-बाहरी में तीन युवकों का सोनू नाम के एक व्यक्ति के साथ झगड़ा हो गया था। इसमें सोनू को गंभीर चोटें लगी थी, जिसके चलते इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसके भाई मनमोहन की शिकायत पर गांव के ही विनोद उर्फ डब्बी, जोगिद्र और गुरप्रीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। अभी शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

- बीरभान, पुलिस थाना राजौंद प्रभारी।

chat bot
आपका साथी