गुपचुप तरीके से मतदाताओं से किया संपर्क

विधानसभा चुनावों को लेकर शनिवार शाम पांच बजे के बाद चुनावी प्रचार बंद हो चुका है। प्रचार बंद होने के बाद उम्मीदवारों ने गुपचुप तरीके से मतदाताओं से संपर्क किया। उम्मीदवारों ने घर-घर जाकर लोगों से वोट देने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 09:39 AM (IST)
गुपचुप तरीके से मतदाताओं से किया संपर्क
गुपचुप तरीके से मतदाताओं से किया संपर्क

जागरण संवाददाता, कैथल : विधानसभा चुनावों को लेकर शनिवार शाम पांच बजे के बाद चुनावी प्रचार बंद हो चुका है। प्रचार बंद होने के बाद उम्मीदवारों ने गुपचुप तरीके से मतदाताओं से संपर्क किया। उम्मीदवारों ने घर-घर जाकर लोगों से वोट देने की अपील की।

इस दौरान एक दूसरे प्रत्याशी के चुनाव पर भी नजर रखी गई। प्रचार बंद होते ही रैली, जनसभा या कोई भी कार्यक्रम पूरी तरह से बंद हो जाता है। ऐसे में सोशल साइटों पर दिनभर अफवाहें चलती रही कि उम्मीदवार कार्यकर्ताओं को साथ लेकर वोट मांग रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से प्रचार को लेकर स्पेशल टीम गठित की गई हैं जो प्रचार की प्रक्रिया की देखरेख में लगी रही।

प्रचार बंद होते ही कार्यकर्ता भी शांत हो गए और चुनावी कार्यालयों में भी शांति दिखाई दी। हालांकि रात भर वोटरों को रिझाने का काम भी जारी रहा। जिन लोगों तक जनसभा के माध्यम से नहीं पहुंचा गया, उनके पास अब अलग से मिला गया। इसके अलावा प्रचार में लगे उम्मीदवारों के वाहन भी बंद हो चुके हैं।

हालांकि सोशल मीडिया पर प्रचार में कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। उम्मीदवार ऑडियो, वीडियो व पोस्टर भेज कर अपना प्रचार सोशल मीडिया पर करते रहे।

chat bot
आपका साथी